पर्यटन व खेल गतिविधियों को बढ़ावा दे सरकारः पाल

Samachar Jagat | Saturday, 22 Apr 2017 08:55:18 AM
Government promoting tourism and sports activities  Pal

देहरादून। उत्तराखण्ड के राज्यपाल डा. कृष्ण कांत पाल ने प्रदेश में पर्यटन और खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के संदर्भ में पर्यटन व खेल सचिव शैलेश बगौली के साथ विचार-विमर्श किया। वार्ता के दौरान उन्होंने, इस माह के आखिरी सप्ताह से शुरू होने जा रहे ग्रीष्मकालीन पर्यटन तथा तीर्थ यात्रा सीजन (चारधाम यात्रा) के दृष्टिगत पर्यटकों/तीर्थाटकों की सुरक्षा व सुविधाओं के संदर्भ में की गई तैयारियों की विस्तृत जानकारी ली और कई सुझाव भी दिए।

दूसरे देशों से बिल्कुल अलग हैं इस देश के ट्रैफिक नियम

प्रदेश की आर्थिक सुधार में पर्यटन को एक प्रमुख अंग के रूप में स्थापित करने की दृष्टि से राजभवन में हुए विचार-विमर्श के दौरान राज्यपाल ने कहा उत्तराखण्ड में पर्यटन की अपार सम्भावनाओं का लाभ राज्य की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए और बेहतर ढ़ंग से किए जाने की जरूरत है।

इस गुफा में लोग सोना ढूंढने के लिए गए और मिल गया ये खजाना

पर्वतारोहण, रीवर राफ्टिंग, स्कीइंग जैसे अन्य कई साहसिक खेल गतिविधियों को बढ़ावा देकर प्रदेश में साहसिक पर्यटन को व्यापक विस्तार दिया जा सकता है। इससे प्रदेश की युवा खेल प्रतिभाओं को अपनी क्षमताओं के प्रदर्शन का अवसर मिलने के साथ ही खेल जगत में प्रदेश की भी अच्छी पहचान स्थापित होगी।-एजेंसी

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

परीक्षा में सफल होने के लिए करें रामायण की इस चौपाई का जाप

जानिए कैसे हुए एक ही पिता के पुत्रों के वंश अलग-अलग

आपको यदि रात को अच्छी नींद नहीं आती तो करें ये उपाय



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.