इंटरनेट डाउनलोड स्पीड में दूसरी कंपनियों को पछाड़ा रिलायंस जियो ने

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jan 2017 03:56:18 PM
Internet download speeds RJio beat other companies

नई दिल्ली। नई दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने इंटरनेट की औसत डाउनलोड स्पीड के मामले में अन्य दूरसंचार कंपनियों को काफी पीछे छोड़ दिया है। दिसंबर महीने में जियो नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 18.16 मेगा बाईट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) रही।

यूफोनी ने की स्कूल डायरी एप्लीकेशन की शुरुआत

दूरसंचार नियामक ट्राई के आंकड़ों के ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। रिलायंस जियो ने सितंबर 2016 में अपनी 4जी सेवाओं की औपचारिक शुरआत की। सितंबर में उसके नेववर्क पर अधिकतम स्पीड 7.26 एमबीपीएस रही थी जो नंवबर में घटकर 5.85 एमबीपीएस रही थी॥  ट्राई द्वारा मासिक आधार पर जारी किए जाने वाले औसत मोबाइल डाटा के आंकड़ों में दी गई।

क्वान्टम ने ट्रिपल ‘यूएसबीक्यूएचएम 12500’ पॉवर बैंक लांच किया

जहां तक अन्य सेवा प्रदाताओं में वोडाफोन के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड नवंबर के 4.9 एमबीपीएस से बढ़कर दिसंबर में 6.7 एमबीपीएस हो गई है। वहीं आइडिया सेल्यूलर के नेटवर्क पर औसत इंटरनेट डाउनलोड स्पीड दिसंबर में 5.03 एमबीपीएस, भारती एयरटेल के नेटवर्क पर 4.68 एमबीपीएस, एयरसेल के नेटवर्क पर तीन एमबीपीएस व रिलायंस कम्युनिकेश्ंस के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 2.6 एमबीपीएस रही।

ट्राई अपने मायस्पीड एप के जरिए देश भर के ग्राहकों के ग्राहकों के मोबाइल डेटा संबंधी आंकड़ों के आधार पर औसत स्पीड की गणना करता है।-एजेंसी

फ्लिपकार्ट एपल सेल: आईफोन 7 व आईफोन 6 मिल रहे हैं सस्ते में

बिना पैनिक बटन वाले स्मार्टफोन को मिली फरवरी तक आयात की अनुमति



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.