गार्लिक फ्राइड राइस

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Oct 2016 12:21:31 PM
Garlic Fried Rice

लंच या डिनर में अक्सर राइस को भोजन में शामिल किया जाता है। खाने का जायका बढ़ानें के लिए राइस को भोजन में शामिल करनें से खानें का मजा दुगुना हो जाता है। राइस को कई तरह से बनाया जा सकता है। फ्राइड राइस, मीठे राइस, नमकिन आदि। लेकिन अगर आप फ्राइड राइस की बात कर रहे है तो आपकी जीभ में एक चटपटा स्वाद कौंधनें लगता है।

लेकिन जरुरी नहीं है कि आप फ्राइड राइस को तीखा और चटपटा ही बनाए। इसे आप बेहद साधारण तरीके से भी बना सकती है।तो आज हम आपको गार्लिक फ्राइड राइस बनानें की विधि बताएगें जो बेहद ही आसान है।

दही सैंडविच

सामग्री-

300 ग्राम चावल

10 कलियां लहसुन

1 हरी शिमला मिर्च

2 हरी पत्तेदार प्याज

2 गाजर

डेढ चम्मच रिफाइंड तेल

1 चम्मच वेनिगर

1 चम्मच सोया सॉस

1 चम्मच वाइट पेपर पाउडर

नमक स्वादानुसार

दिवाली पर मेहमानों को जरूर खिलाएं बालूशाही

विधि-

सबसे पहले चावल को धो कर 10 मिनट के लिए भिगो कर रख दें। दूसरी तरफ एक बर्तन में 2 लीटर पानी उबालें। जब पानी उबल जाए, तब उसमें पका हुआ चावल डालें और उसे पकनें के लिए छोड़ दें।

फिर चावल को छान कर ठंडा होने के लिए एक किनारे प्‍लेट में रख दें। अब गाजर को और शिमला मिर्च को काटें। प्‍याज को बारीकी से काटें और उसके पत्‍तों तथा प्‍याज को अलग अलग रखें। लहसुन बारीक पीस लें। कढाई गरम करें, उसमें लहसुन डाल कर भूरा होने तक सेकें।

फिर उसमें प्‍याज, गाजर और शिमला मिर्च डाल कर 2 मिनट तक चलाएं। फिर चावल, प्‍याज के हरे पत्‍ते, सोया सॉस, वाइट पेपर पावडर, वेनिगर डाल कर हाई फ्लेम पर 3 मिनट तक पकाएं। लीजिए अब आपके फ्राइड राइस तैयार है। गरम गरम सर्व करें।   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.