कहीं आपका ये फैशन आपके बालो की समस्या का कारण तो नहीं

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 10:06:12 AM
Your fashion somewhere is not the cause of your hair problem

बालो की समस्या जिनमें बालो का झड़ना, रुखापन, बालो का टूटना, बालो का प्राकृतिक चमक का खोना आदि आज के समय में हर लड़की की समस्या बन चुकी है। जिन्हें दूर करनें के लिए वह ना जाने क्या क्या उपायो को सहारा लेती है। आपको बता दें कि इन सब समस्याओं का कारण कहीं ना कहीं आप खूद होती है। आपके द्दारा किए गए कार्य भी इन समस्याओं को बुलावा देते है।

बालों की ऑयली समस्याओं को इन टिप्स से करे दूर

अक्सर देखा गया है कि जल्दबाजी में या फिर बालो को पर्याप्त समय ना दे पाने के कारण अधिकत्तर लड़कियां जूड़ा बनाना पसंद करती है। गर्मी से बचने के लिए भी इसे पसंद किया जाता है। देखते देखते ये ट्रेंड बन गया है। अधिकत्तर लड़कियां अब इसे अपनी रुटिन लाइफ में शामिल करने लगी है। लेकिन जुड़ा बनाने के भी अपने ही कुछ नकारात्मक परिणाम होते है जिनसे अवगत आज हम आपको कराने जा रहे है। जी हां अगर आप भी जुड़ा बनाकर बाहर निकलती है तो सावधान हो जाइए।

:- जुड़ा बनाने से आपके बाल टूटने की समस्या ज्यादा बन जाती है। क्योंकि जुड़ा बनाते समय बालो को कसके लिया जाता है, जिसके कारण बाल टूटने लगते है। जहां तक संभव हो जुड़ा बनाने की आदत को कम कर दे। अगर जुड़ा बना ही रही है तो इस बात का ध्यान रखें कि  उसमें बाल कसकर ना लें।

INIFD जयपुर के डिजाइनर विधार्थियों ने "लंदन फैशन शो" में प्रदर्शित किया अपना कलेक्शन

:- जुड़ा बनाने से बालो की जड़े कमजोर होने लगती है, जिससे बालो के टूटने की समस्या पैदा होती है।

:- आपकी बालो का ऑयली होने का कारण आपका जुड़ा भी हो सकता है। जी हां बालो को लंबे समय तक बांधे रहने से सिर में हवा नही पहुंच पाती है जिसके कारण बालो में ऑयल की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

:- गर्मियों में बालो को अधिक समय तक जुड़े में ना रखे, क्योंकि बालो में आया पसीना सूख नही पाता जिसके कारण बालो में से बदबू आने लगती है।

(Source - Google)

नवरात्रों में ये सुपरड्रिंक्स देगें आपको एनर्जी

सौंफ में छिपे है सेहत से जुड़े ये राज जिनसे है आप अनजान

अब प्रोजेरिया बीमारी के इलाज का पूरा खर्च उठायेगी सरकार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.