सेलिब्रिटी की तरह त्वचा और बालों को पाने के लिए आजमाएं पानी का सेवन बढ़ाने के तरीके

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Apr 2017 04:32:59 PM
Ways to increase water intake to get skin and hair like celebrity

क्या आपने कभी गौर किया है कि यदि आप पूरे दिन या कुछ घंटो तक पानी का सेवन किए बिना रहते है तो आपकी त्वचा सुस्त लगती हैं। हां, कुछ घंटो तक पानी नहीं पीने से इसका सीधा असर हमारे शरीर के कार्यो को प्रभावित करता हैं।

हमारा शरीर करीब 70 फिसदी पानी से बना है, और इसकी प्रत्येक प्रतिक्रिया के लिए शरीर की कोशिकाओं को पानी की आवश्यकता होती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए पानी शरीर के लिए बेहद आवश्यक घटक होता हैं। इसलिए अपने आप को किसी भी ऐसा बहाना मारने की अनुमति ना दे जो आपको पानी पिने से रोके।

क्या आपने देखा है करीना कपूर का डेनिम सूट लुक?   

आपको प्रतिदिन कम से कम करीब 6 से 8 गिलास पानी का उपभोग करना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसे ही तरीके बतानें जा रहे है जो आपको मदद करेगा कि कैसे आप अपने पानी पिने के लक्ष्य को पूरा करें। 

:- जहां भी जाएं पानी की बोतल साथ ले जाएं

 आप जहां भी बाहर जाएं पानी की बोतल साथ में ले जाने की आदत बनाए। अपने हैंड बैग में, कार में, बैड के पास में, आदि सभी जगह पर आप पानी की बोतल को ले जा सकती है। ये ना सिर्फ आपको पानी पीने की आदत को सुधारेगा बल्कि आपके लिए ये आदत फायदेमंद  भी साबित होगी।

गर्मी के मौसम में इन बिमारियों के होने का रहता है खतरा

:- एक ताज़ा स्वाद के लिए पानी की बोतल में फल के स्लाइस डाले

 पहले से ही कैलोरी मुक्त स्वाद का पानी हाथ में रखनें से जब भी आप प्यासे हो और सादे पानी के अलावा कुछ ओर पीना का मन है तो ये एक बेहतरीन तरीको में से एक हैं।

:- रिमाइंडर सेट कर ले
 अपने रेफ्रिजरेटर पर एक बड़ा संकेत लगा दे DRINK MORE WATER. हर बार जब आप दोपहर का भोजन, नाश्ते या रात्रिभोज बनाने के लिए रसोईघर में जायेंगे, तो यह अनुस्मारक आपको एक लंबा गिलास पानी के लिए संकेत देगा।

:- पानी की बोतलों में रंगीन स्ट्रॉ डालनें पर

 सिप लेने से ज्यादा आप स्टॉ से पानी पीना ज्यादा पसंद करेगें। क्योंकि रंगीन स्टॉ आपके लिए एक फैन सा लगेगा। 

:- वॉटर रिमाइंडर एप्स करे डाउनलोड
 टेक्नोलॉजी के इस दौर में हर समस्या का समाधान मिल जाएगा। जी हां इसका भी एक ऐसा ही समाधान है, स्मार्टफोन के इस दौर में कई ऐसी ऐप्स मौजूद है जो रोजमर्रा में कब और कितनी मात्रा में पानी की पिने के लिए रिमाइंडर का काम करती है। 

source - google 

क्या सुबह उठने पर थकान महसूस होती है

म्यूजिक सुनने वाले बच्चे होते हैं ज्यादा समझदार

हग करने से बढ़ता है प्यार जानिए इसके प्रकार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.