तो इसलिए जरुरी होता है सुबह का नाश्ता करना

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 10:54:38 AM
So it is necessary to have breakfast in the morning

सुबह का नाश्ता ना सिर्फ आपको पूरे दिनभर एनर्जी देता है, बल्कि यह शरीर के लिए भी बेहद जरुरी होता है। अक्सर कामकाजी लोग सुबह समय नहीं मिलनें के कारण नाश्ते को स्किप कर जाते है, जो बेहद गलत है। आपको बता दें कि नाश्ता आपके शरीर में उन सभी पोषक तत्वों की आवश्यकता की पूर्ति करता है, इसलिए सुबह के नाश्ते को सबसे अहम आहार माना जाता है। नाश्ते से कई ऐसे विकार है जिनसे आप मुक्त हो सकते है आइए एक नजर डालते है इन खास बातो पर।

कुदरती खूबसूरती के लिए लगाएं टमाटर फेस मास्क

शरीर में ऊर्जा का स्रोत होता है आपके द्दारा किया जाने वाला भोजन। घर में काम करनें वाली ग्रहणी हो या फिर दफ्तर में काम करनें वाले लोग, हर प्रकार के काम के लिए शरीर को एनर्जी की जरुरत होती है, जो कि आपके शरीर को एनर्जी के साथ ही एक्टिव भी बनाती है। सुबह का नाश्ता लेनें से पूरे दिन भर एनर्जी बनी रहती है। जो कि आपको शारीरिक रुप से काम करनें के लिए प्रेरित करेगी।

:- नाश्ता नहीं करने पर आपको दोपहर के लंच तक जोर से भूख लगनें लगती है, जिसकी वजह से आपका मन ना तो काम में लगता है, साथ ही साथ आपको सिर में दर्द भी होने लगता है। इन परिस्थितियों में आपका मन काम में लगता है साथ ही ये आपके तनाव का  कारण बन सकता है।

राष्ट्र की प्रगति का 50 प्रतिशत निवेश महिलाओं के लिए हो

:- आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन मोटापे का कारण आपका नाश्ता नहीं करनें की आदत हो सकता है। क्योंकि नाश्ता नहीं करनें वाले लोग लंच समय में भूख और जरुरत दोनो से अधिक खाना खा जाते है। ओवरईटिंग मोटापे की असल वजह है।  

:- ये ना सिर्फ आपके मन को बल्कि दिमाग को भी ताजा रखता है। इसलिए सुबह के नाश्ते को अपनी दिनचर्या में जरुर शामिल करें।

(Source - Google)

बालों की ऑयली समस्याओं को इन टिप्स से करे दूर

प्यार का इजहार करने से पहले जानिए ये जरूरी बातें

सफलता का अचूक मंत्र, लक्ष्य पर रखे पैनी नजर

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.