क्या आप भी बॉडी बनाने के लिए इस डाइट को करते है फॉलो...तो हो जाएं सावधान!

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2017 11:45:12 AM
Do you also do this diet to make body follow then be careful!

नई दिल्ली। अगर आप भी डोले- शोले बनना चाहते हैं तो भूलकर भी इस डाइट सप्लिमेंट को अपनी लिस्ट में शामिल ना करें। इस डाइट सप्लिमेंट से आपके डोले तो बनेंगे नहीं साथ ही आपकी सेहत पर भी इसका बुरा असर पड़ेगा।

लड़को की ये बातें लड़कियों को करती है बेहद इंप्रेस...
 
किटोजेनिक डाइट में बहुत कम मात्रा में कार्बोहाइड्रेट पाए जाते हैं। जिसकी वजह से मांसपेशियों में ग्लाइकोजन की कमी हो सकती है। एक अध्ययन के अनुसार, शरीर में ग्लाइकोजन की कमी होने की वजह से व्यक्ति उच्च तीव्रता वाली एरोबिक एक्सरसाइज को प्रभावी ढंग से नहीं कर सकता। उदाहरण के लिए- वेट लिफ्टिंग और स्प्रिंट आदि। किटो आहार पर लंबे समय तक निर्भर रहना हमारे लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता हैं। क्योकि किटोजेनिक डाइट आसानी से उपलब्ध नहीं हो पाती और कार्बोहाइड्रेट हमारे शरीर को इंस्टेंट एनर्जी देते हैं। साथ ही ये आसानी से उपलब्ध भी हो जाते हैं। 

बर्फ के उपयोग से पाएं डिप्रेशन में राहत! 

एक अध्ययन के अनुसार, केटोजेनिक आहार की वजह से शरीर में होने वाले विकास के स्तर को देखा गया उसमे ये बात काफी चौंकाने वाली थी कि जो लोग लंबे समय से किटो डाइट ले रहे थे उनके ग्रोथ हार्मोन में काफी कमी आई थी। ये भी माना जाता है कि किटोजेनिक आहार शरीर में मौजूद वसा को कम करता है। इसके बावजूद  कुछ लोग अपने डोले बनाने के लिए सिर्फ किटो डाइट के भरोसे रहते है। 

आपको बता दे की शोध के अनुसार किटोजेनिक आहार शरीर में इंसुलिन की मात्रा को भी बाधित करता है। जिसकी वजह से मांसपेशियों के निर्माण की प्रक्रिया काफी हद तक प्रभावित होती है। 

sourse google

होममेड बॉडी स्क्रब से निखारें अपनी त्वचा

बढ़ते हुए कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल में करें इन आसान उपायों के साथ

नाखून चबाने की आदत से हैं परेशान, तो करें ये उपाय!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.