नाखून चबाने की आदत से हैं परेशान, तो करें ये उपाय!

Samachar Jagat | Wednesday, 24 May 2017 12:40:00 PM
Nails are chewing with the habit of chewing, then these measures!

इन्टरनेट डेस्क। अक्सर देखा गया है कि कुछ लोग खुशी या टेंशन में नाखून चबाने लगते हैं। अपनी आदत से छुटकारा पाने के लिए कई उपाय खोजते है। लेकिन उनको इस आदत से छुटकारा नहीं मिल पाता है। क्या आप वास्तव में नाखून चबाने की आदत से छुटकारा पाना चाहते तो आप इन तरीकों को अपनाकर इस आदत से पा सकते है छुटकारा। 

  • अगर आपको नाखुन चबाने की आदत है तो उस समय आपके पास बैठा हुए व्यक्ति आपको मना करें। तो आप नाखुन चबाना बंद कर सकते हैं। क्योंकि आपके मन में यह रहेगा कि नाखून चबाते ही यह व्यक्ति मुझे टोक देगा। 
  • अगर कभी आपका मन नाखून चबाने का हो तो चबाने की जगह उनको पेंट या सुंदर स्टीकर लगा लें। 
  • अगर नाखून चबाने की आदत किसी महिला को है तो उसे अपनी इस आदत से छुटकारा पाने के लिए खराब स्मेल वाली नेलपॉलिश अपने नाखूनों पर लगानी चाहिए। ताकि अगर आप नाखून चबाने की इच्छा हो तो नेल पॉलिश की गंदी स्मेल की वजह से आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। 
  • अगर आप नाखून चबाने की आदत से छुटकारा पाना चाहते है तो नाखून को छोटा रखें। ताकि अगर आपकी इच्छा होने पर भी आप नाखून नहीं चबा पाएं।


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.