कर्ज से परेशान हैं तो बरुथनी एकादशी पर करें ये उपाय

Samachar Jagat | Saturday, 22 Apr 2017 04:16:01 PM
If you are troubled by debt then these measures will be done on Baruthani Ekadash

भगवान विष्णु को एकादशी बहुत प्रिय होती है, इस दिन भगवान विष्णु की विशेष पूजा-अर्चना करने से वे जल्द ही प्रसन्न होते हैं और भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। इस दिन मनोकामना पूर्ति के लिए कुछ खास उपाय भी करने चाहिए, आइए आपको बताते हैं एकादशी पर किए जाने वाले इन उपायों के बारे में......

बरुथनी एकादशी पर अन्न दान करने से मिलता है स्वर्ण दान के समान शुभ फल

1- अगर पैसों की कमी चल रही है तो बरुथनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु का केसर के दूध से अभिषेक करें, जीवन में कभी धन की कमी नहीं होगी और तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी।

2- इस दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें और ऊँ ह्लीं ऐं क्लीं श्रीः मंत्र का जाप करें।

3- अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो बरुथनी एकादशी के दिन पीपल के वृक्ष पर पानी चढ़ाएं और शाम के समय दीपक लगाएं। पीपल में भगवान विष्णु का वास होता है और इस उपाय को करने से आपको जल्दी ही कर्ज मुक्ति मिलेगी।

जानिए क्यों लोबान के धुएं से प्रसन्न होते हैं शनिदेव

4- नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है तो बरुथनी एकादशी के दिन सात कन्याओं को घर बुलाकर भोजन कराएं, भोजन में खीर अवश्य होनी चाहिए। कुछ ही दिनों में आपकी कामना पूरी होगी।

5- सुख और शांति के लिए बरुथनी एकादशी के दिन एक नारियल व थोड़े बादाम भगवान विष्णु के मंदिर में चढ़ाएं। वहीं शाम को तुलसी के पौधे के सामने गाय के घी का दीपक लगाएं और ऊँ वासुदेवाय नमः मंत्र बोलते हुए तुलसी की 11 परिक्रमा करें। इस उपाय से घर में सुख-शांति बनी रहती है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

परीक्षा में सफल होने के लिए करें रामायण की इस चौपाई का जाप

जानिए कैसे हुए एक ही पिता के पुत्रों के वंश अलग-अलग

आपको यदि रात को अच्छी नींद नहीं आती तो करें ये उपाय



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.