टैगोर पर बनी फिल्म 'Thinking Of Him' विश्व भर में होगी रिलीज 

Samachar Jagat | Sunday, 21 May 2017 09:43:38 AM
The film Thinking Of Him made on Tagore will be released worldwide

कांस। फ्रांस में चल रहे 70वें अंतरराष्ट्रीय कांस फिल्म समारोह में राष्ट्र कवि एवं नोबेल पुरस्कार विजेता रवीन्द्र नाथ टैगोर के जीवन पर बनी फिल्म लोगों को बहुत आकर्षित कर रही है और दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज किये जाने को तैयार है। 

रवीन्द्रनाथ टैगोर और अर्जेंटीना की लेखिका विक्टोरिया ओकैंपो से मुलाकात पर आधारित ‘थिंकिग ऑफ हिम‘ नाम की इस फिल्म का निर्माण भारत और अर्जेंटीना के फिल्मकारों ने संयुक्त रूप से किया है। कांस महोत्सव के जरिये वैश्विक फिल्म बाजार में इसे उतारा गया है जहां दुनिया भर के वितरक इसके अधिकार खरीदने में रूचि दिखा रहे हैं।

फिर से एक साथ नजर आएंगे अमिताभ और ऋषि कपूर 

अर्जेंटीना पाब्लो सीजर के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म में अभिनेता विक्टर बैनर्जी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म के सह निर्माता सूरज कुमार ने बताया कि शांतिनिकेतन, कोलकाता और ब्यूनस आयर्स में पिछले साल इस फिल्म की शूभटग पूरी हो गयी और फिलहाल इसके पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है। अंतराष्ट्रीय वितरकों से मुलाकात के लिये कांस पहुंचे सूरज ने कहा, फिल्म तैयार है, यह टैगोर की ऐसी कहानी है जो दुनिया सुननी चाहती है।

कान्स 2017: ऐश्वर्या राय बच्चन के रेड गाउन लूक ने बनाया सबको दीवाना

सूरज ने बताया कि विक्टर बैनर्जी के अलावा इस फिल्म में राइमा सेन कमली के किरदार में है तो वहीं अर्जेंटीना की अदाकार एलोनोरा वेक्सलर विक्टोरिया ओकैंपो की भूमिका में है। 

उन्होंने बताया कि टैगोर 1924 में जब अर्जेंटीना के रास्ते यूरोप के पेरू की यात्रा पर थे तो उस दौरान विक्टोरिया से उनकी मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात से पहले जब टैगोर ने गीतांजलि लिखी थी तब लातिन अमेरिकी देश उससे काफी प्रभावित हुये थे और उस वक्त विक्टोरिया ओकैंपो अर्जेंटीना की जानी-मानी लेखिका और समीक्षक थीं।

सुपरस्टार रजनीकांत के लिए ये क्या कह दिया सुब्रमण्यम स्वामी ने...

दोनों के बीच पत्रों के जरिये जान-पहचान हुई और इसके बाद दोनों की मुलाकात भी हुई और यह फिल्म इसी पर आधारित है। सूरज ने कहा, टैगोर ने 1925 में विक्टोरिया को समर्पित‘पूरबी’शीर्षक से कविताओं और कहानियों का एक संग्रह लिखा।- एजेंसी

गॉसिप और अफवाहों से परेशान नहीं होते हैं सुशांत सिंह राजपूत

सोनम कपूर हुईं कान्स फिल्म फेस्टिवल 2017 के लिए रवाना

कान्स फिल्म फेस्टिवल में धूम मचाकर मुंबई लौटीं दीपिका पादुकोण



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.