पेड़ की ‘अतिरिक्त’ शाखाएं काटने पर ऋषि कपूर को बीएमसी ने भेजा नोटिस 

Samachar Jagat | Thursday, 20 Apr 2017 03:05:49 PM
Notice issued by BMC to Rishi Kapoor on cutting 'extra' branches of trees

मुबंई। मुंबई नगर निगम बीएमसी ने हिन्दी फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर को यहां उपनगरीय ब्रांदा में पाली हिल्स में स्थित उनके कृष्णा राज बंगले के भीतर एक बरगद के पेड़ की अनुमति से अधिक शाखाएं काटने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले सप्ताह कपूर को नगर निगम की इकाई ने पेड़ की छह शाखाएं काटने की अनुमति दी थी। अभिनेता द्वारा भूखंड में निर्माण की योजना में पेड़ के कारण परेशानी होने के उल्लेख के बाद उन्हें अनुमति दी गई थी।

आयुष्मान को मासूम मानती है परिणीति चोपड़ा 

हालांकि, अधिकारी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि पेड़ की अतिरिक्त शाखाएं काट दी गई हैं। उन्होंने बताया कि शाखाओं की छंटनी नहीं की गई बल्कि इसे काट दिया गया।

इस मामले में अभिनेता को कल नोटिस जारी किया गया हैं। उन्हें यह बताने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए। 

अपनी फिल्म पर किताब आने से खुश हैं अमिताभ

अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र शहरी इलाके पेड़ों की सुरक्षा एवं संरक्षण कानून और अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 155 के तहत मामला दर्ज कराने के लिए बीएमसी एक पुलिस शिकायत दर्ज कराएगी। 

नोटिस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए 64 वर्षीय अभिनेता ने बताया कि वह ठेकेदार से बात करेंगे जो भूखंड पर निर्माण कार्य का काम देख रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘पेड़ को उखाड़ा नहीं गया है। मैं इस बात की जांच करूंगा कि क्या ठेकेदार ने गलती की है।’’

इंस्टाग्राम पर केटी पेरी ने शेयर की मां काली की फोटो, यूजर्स ने की निंदा  

शकील बदायूंनी पुण्यतिथि विशेष : जो भी हो तुम खुदा की कसम लाजवाब हो.....

‘बाहुबली 2’ पर मंडराए संकट के बादल, कन्नड़ संगठनों ने बेंगलुरू बंद का किया आह्वान  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.