Movie Review: विद्या की एक्टिंग ने 'बेगम-जान' में डाल दी नई जान 

Samachar Jagat | Friday, 14 Apr 2017 12:36:51 PM
begumjaan-film-review

मुंबई। लंबे इंतजार के बाद आज सिनेमाघरो में रिलीज हुई विद्या बालन स्टारर फिल्म बेगम-जान। श्रीजीत मुखर्जी के निर्देशन में बनी बेगम-जान में विद्या बालन, नसीरुद्दीन शाह, ईला अरुण, चंकी पांडे, पल्लवी शारदा, फ्लोरा सैनी, रजत कपूर, आशिष विद्दार्थी, विवेक मुश्रा, रिद्दिमा तिवारी, और गौहर खान कलाकार शामिल है। फिल्म को प्रोड्यूस किया है मुकेश भट्ट, विशेष भट्ट ने। फिल्म की कहानी लिखी है श्रीजीत मुखर्जी और कौसर मुनीर नें। 

महाभारत पर आधारित फिल्म बनाना चाहते हैं शाहरूख

कहानी- 

बेगम-जान फिल्म एक कोठे और उसमें रहने वाली औरतों के इर्द-गिर्द मंडराती समस्याओं को बतलाती है। भारत-पाक विभाजन के समय उस अनछूए पहलू पर बनी ये फिल्म पर आधारित कहानी है जिसमें विद्या एक कोठे की बतौर मालकिन का रोल अदा कर रही है। कोठे की मालकिन बेगमजान की भूमिका निभाने वाली विद्या बालन का किरदार बेहद बोल्ड और दमदार है।

‘टाइगर जिंदा है’ के लिए विशेष प्रशिक्षण लेंगी कैटरीना कैफ

विभाजन के बाद आई ऐसी परिस्थितियां कोठे की औरतो को मजबूर कर देती है बंदूके उठाने के लिए। और ये किस हद तक अपने कोठे को बचाने के लिए संघर्ष करती है इसे बेहद खूबसूरती से पेश किया गया है। मर्द प्रधान इस समाज के लिए ये फिल्म वाकई में समाज के मुंह पर एक तमाचा मारती नजर आती है। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह एक राजा की भूमिका में नजर आ रहे है। जो पहले में विद्या बालन के साथ इश्कियां फिल्म में नजर आ चुके है।

Video : 'मास्टर ब्लास्टर' सचिन की फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज

 

फिल्म का ट्रेलर पहले से ही सुर्खियां बटौर चुका है। जिसमें विद्या बालन का बोल्ड अवतार एक बार साबित कर देगा कि अच्छी कहानी और अभिनय से दर्शको के दिलो पर राज किया जाता है। बात करें फिल्म के अन्य कलाकारों की तो इसमें गुलाबो की भूमिका में नजर आने वाली पल्लवी शारदा का किरदार कम नहीं है। फिल्म में वे अपने अतीत को लेकर दर्शको की सहानुभूति ले सकती है। उनका अभिनय फिल्म मं कमाल का है। वहीं बात करें रुबीना उर्फ गौहर खान की तो उनका अभिनय भी इस फिल्म में काबिलेतारिफ है। 
source - google 

‘बाहुबली 2’ को लेकर कर्नाटक में विरोध, फिल्म की रिलीज पर छाए संकट के बादल

‘बाहुबली 2’ को लेकर अधिक आश्वस्त हैं राजामौली

तय कार्यक्रम के अनुसार 17 नवंबर को रिलीज होगी पद्मावती



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.