हमारी और चीन की संस्कृति में काफी समानता : आमिर खान

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2017 01:23:54 PM
Aamir Khan said A lot of similarities between our culture and China

नई दिल्ली। बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने कहा है कि भारत और चीन की संस्कृति में काफी समानता है और उन्हें चीन के लोगों से मिलकर बेहद अच्छा लग रहा है। बीजिंग अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में अपनी फिल्म ‘दंगल’ के प्रीमियर में शामिल होने के लिए चीन पहुंचे आमिर खान ने कहा, दोनों देशों की संस्कृति में बहुत समानता है।

अब एक ही चैनल पर आमने-सामने होंगे सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा

चीन के लोगों के बीच मुझे खूब अच्छा लगा रहा है। मैं पश्चिमी देशों के मुकाबले चीन के लोगों के साथ ज्यादा आत्मियता महसूस कर रहा हूं। उनके साथ एक नजदीकी रिश्ता सा लग रहा है। यहां आने पर मैंने उनकी भावनाओं को महसूस किया। मेरे लिए यह पल वाकई में आनंदित करने वाला है। 

गौरतलब है कि आमिर खान की फिल्म ‘धूम 3’ और ‘पीके’ ने चीन में धूम मचाई थी। चीन पहुंचने पर आमिर खान को लोगों ने सिर आंखों पर बैठाया और उनका जोरदार स्वागत सत्कार किया। इससे वह बेहद अभिभूत हुए।

मां गंगा की आरती में हिस्सा लेकर दीपिका ने पूरी की मां की इच्छा

आमिर खान ने कहा, मैं कई साल से फिल्मों में काम रहा हूं। शुरु में मेरी कोई भी फिल्म चीन में पहचान नहीं बना पायी खास करके युवा वर्ग में। लेकिन ‘धूम 3’ और ‘पीके’ को लोगों ने काफी पसंद किया। मुझे इस बात की बड़ी खुशी है कि मेरे काम को चीन के लोग खूब सराह रहे हैं और मुझे प्यार दे रहे हैं।

आमिर खान को ‘धूम 3’ और ‘पीके’ से चीन में पहचान मिली। ‘पीके’ ने तो 100 करोड़ रुपये की कमाई का रिकॉर्ड भी बनाया। यह फिल्म चीन के चार हजार से अधिक सिनेमाघरों में लगी थी। विश्लेष्कों का मानना है कि ‘दंगल’ भी चीन में धूम मचायेगी। आमिर खान की आने फिल्में ‘सिक्रेट सुपरस्टार‘ और ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ है।-वार्ता 

Happy birthday : अरशद वारसी ने लाजवाब कॉमिक अभिनय से दर्शको को बनाया अपना दिवाना

'अशोक कुमार' के किरदार के लिए अभिनेता की तलाश

कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर आपस में सुलझा लें झगड़ा : ऋषि कपूर



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.