Happy birthday : अरशद वारसी ने लाजवाब कॉमिक अभिनय से दर्शको को बनाया अपना दिवाना

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2017 10:35:23 AM
Arshad warsi Birthday Special

मुंबई। बॉलीवुड में अरशद वारसी का नाम एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने लाजवाब कॉमिक अभिनय से लगभग दो दशक से दर्शकों को दीवाना बनाया हुआ है। आज उनके जन्मदिन के अवसर पर एक नजर डालते है उनके जीवन पर।

'अशोक कुमार' के किरदार के लिए अभिनेता की तलाश

9 अप्रैल 1968 को मुंबई में जन्में अरशद वारसी बचपन से ही फिल्मों में काम करना चाहते थे। शुरुआती दौर में अरशद वारसी ने महेश भट्ट के सहायक के तौर पर काम किया।वर्ष 1993 में प्रदर्शित फिल्म ’रुप की रानी चोरो का राजा‘ में अरशद वारसी ने बतौर नृत्य निर्देशक के तौर पर काम किया। अरशद वारसी ने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1996 में प्रदर्शित अमिताभ बच्च्चन के बैनर एबीसीएल निर्मित फिल्म ‘तेरे मेरे सपने‘ से की। फिल्म टिकट खिडक़ी पर हिट साबित हुई।

इस फिल्म के बाद अरशद वारसी ने बेताबी, हीरो हिंदुस्तानी, होगी प्यार की जीत, जानी दुश्मन एक अनोखी प्रेम कहानी जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म टिकट खिडक़ी पर सफल नहीं रही। वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' अरशद वारसी के करियर के लिये महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई।

कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर आपस में सुलझा लें झगड़ा : ऋषि कपूर

विदु विनोद चोपड़ा निर्मित इस फिल्म में अरशद वारसी ने सर्किट का किरदार निभाया था। इस फिल्म में अरशद वारसी ने संजय दत्त के साथ मिलकर अपने लाजवाब कॉमिक अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’की सफलता के बाद अरशद वारसी को अच्छी फिल्मों के प्रस्ताव मिलने शुरु हो गए। इसके बाद अरशद वारसी ने ‘हलचल' और ‘मैंने प्यार क्यूं किया‘ जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाया।

टीवी की इन शर्मिली बहुओं का ये हॉट अंदाज देखकर आप रह जाएंगे हैरान

वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म ‘शहर‘ में अपने संजीदा किरदार से अरशद वारसी ने लोगो का दिल जीत लिया वहीं इसी वर्ष प्रदर्शित फिल्म ‘सलाम नमस्ते’ के लिए वह सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के 'फिल्म फेयर' पुरस्कार के लिए नामांकित किये गए।

Bollywood gossip : पढ़ें, बॉलीवुड की 10 बड़ी मसालेदार खबरें  

वर्ष 2006 में प्रदर्शित फिल्म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ अरशद वारसी के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई। यह फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' की सीक्वल थी। इस फिल्म के जरिए अरशद वारसी ने एक बार फिर अपने किरदार सर्किट के जरिए दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस फिल्म के लिये उन्हें कॉमिक अभिनय के लिए 'फिल्म फेयर' पुरस्कार भी दिया गया।

वर्ष 2006 में ही अरशद वारसी की एक और कामयाब फिल्म ‘गोलमाल‘ प्रदर्शित हुई। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अरशद वारसी ने अपने निभाये कॉमिक किरदार से दर्शको का भरपूर मनोरंजन किया। इसके बाद गोलमाल के सीक्वल ’गोलमाल रिटर्न’ और ‘गोलमाल 3’ में भी अरशद वारसी ने दर्शको को हंसाते हंसाते लोटपोट कर दिया।

वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म 'इश्किया' अरशद वारसी के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है। इस फिल्म में अरशद वारसी ने नसीरउद्दीन शाह के साथ जोड़ी जमाकर दर्शको को दिल जीत लिया। इस फिल्म के लिए अरशद वारसी को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के 'फिल्म फेयर' पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया। वर्ष 2013 में प्रदर्शित फिल्म ‘जॉली एलएलबी‘ अरशद वारसी के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुई।

गौरी से ज्यादा बेहतर पोज देते हैं उनके सबसे छोटे बेटे अबराम : करण जौहर 

दो घंटे दीपिका को इस परेशानी का करना पड़ा सामना 

सफलता-असफलता को समान रुप से देखती हैं सोनाक्षी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.