क्रिसमस यानि आमिर खान की ब्लॉकबस्टर हिट, जानिए क्या है कनेक्शन !!   

Samachar Jagat | Friday, 23 Dec 2016 12:26:22 PM
Aamir Khan blockbuster hit on Christmas  that may be connection

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान कड़ी मेहनत ओर दमदार कहानी पर ही भरोसा करते है। इसी वजह से फिल्म के प्रमोशन का भी दिखावटी प्रचार करने से परहेज़ करते है। फिल्म प्रमोशन की उनकी अपनी रणनीति है। जगह जगह घूम कर दिखावा करने में आमिर को विश्वास नहीं। वो जानते है की कहानी अच्छी होगी तो दर्शक अपने आप खींचे चले आएंगे।

फिल्म रिव्यू : हानिकारक बापू के लाभदायक फायदों से भरपूर "दंगल"

लेकिन फिर भी गौर किया जाए तो एक बात सामने आती है की आमिर अपनी फिल्म रिलीज़ के लिए क्रिसमस का मौका ही क्यू चुनते है। ये उनकी कोई रणनीति है या इस फेस्टिवल को आमिर अपने लिए लकी मानते है? ये तो वही जाने !! लेकिन ये तो हर कोई जानता है की आमिर लम्बे समय के बाद भी अपनी फिल्म को पर्दे पर लाने के लिए क्रिसमस का इंतज़ार करते है। उनकी अब तक कई फिल्म क्रिसमस या उससे आसपास ही रिलीज़ होती है। 

अब बड़े पर्दे पर दिखेगा पाकिस्तान का हैंडसम चाय वाला

आइये जानते है आमिर की कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में ......   

1. तारे जमीन पर
साल 2007 में 21,दिसम्बर को आयी ये फिल्म आमिर खान की इस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी। ये फिल्म आमिर खान ने क्रिसमस से चार दिन पहले 25 दिसम्बर को रिलीज़ की थी। इस फिल्म ने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की बल्कि क्रिटिक्स का ध्यान भी खिंचा। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 62.50 का कलेक्शन किया था। 

2. गजनी
 25,दिसम्बर 2008 को ये फिल्म बिलकुल क्रिसमस के दिन रिलीज़ हुई। ये फिल्म आमिर खान की पहली 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली फिल्म बनी। ये फिल्म बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए मिसाल बन गयी। इसका नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 114.75 था। 
       
3. 3 इडियट्स
25, दिसम्बर 2009 के दिन ये फिल्म भी साल के आखिर फेस्टिवल क्रिसमस पर ही रिलीज़ की गयी। उस समय इस फिल्म को 1700 स्क्रीन्स रिलीज़ किया गया था। ये फिल्म सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर गयी थी। 

4. धूम 3
 20,दिसम्बर 2013 को रिलीज़ हुई ये फिल्म क्रिसमस से ठीक चार दिन पहले सनेमाघरों में आयी। आमिर खान में फिल्म प्रमोशन से दूर रहने के बावजूद इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 284.27 करोड़ का बिजनेस किया था। ये फिल्म इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। 

5. पीके
19, दिसम्बर 2014 को पर्दे पर आयी ये फिल्म क्रिसमस से सिर्फ पांच दिन पहले रिलीज़ की गयी थी। आमिर खान की पछले धूम-3 भले ही 300 करोड़ का आंकड़ा छूने से चूक गयी हो लेकिन पीके ने ये कामयाबी हासिल की। फिल्म जबरदस्त कमाई करते हुए 340.8 करोड़ के पार पहुंच गयी। और ये प्रूव कर दिया कि बॉलीवुड में आमिर जैसा कोई नहीं। 

6. दंगल 
ये फिल्म भी क्रिसमस से दो दिन पहले 23 दिसम्बर को रिलीज़ की गयी है। इस फिल्म के 400 करोड़ क्लब में शामिल होने के अनुमान लगाए जा रहे थे। लेकिन नोटबन्दी के चलते ये आंकड़ा 300 करोड़ तक तो पहुंचे के ल्यस लगाए जा रहे है। खास बात ये है की आमिर की इन फिल्मों ने हर बार अपने ही रिकॉर्ड तोड़ दिए। आमिर खान की फिल्म दंगल जो एक बायोपिक है इससे भी काफी उम्मीदे है। देखते है ये आंकड़ा कहा तक जाता है। इस बार आमिर के लिए क्रिसमस कितना लकी साबित होता है?


 

स्किन एलर्जी की वजह से नहीं पहन पाती ज्वैलरी तो अपनाए पेपर ज्वैलरी

अब ये प्राकृतिक तेल करेगा आपके बालों को घना

नाक से खून बहने के लक्षण, कारण और रोकथाम



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.