हुंडई की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Carlino 2018 तक देगी दस्तक

Samachar Jagat | Monday, 12 Dec 2016 12:52:01 PM
Hyundai's sub-compact SUV Hyundai Carlino will be launched in 2018

नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर की मशहूर कार निर्माता कंपनी Hyundai  अपनी एक नई योजना पर कार्य कर रही है। कंपनी की नई योजना में है कंपनी की अपकमिंग कार Hyundai Carlino.आपको बता दें कि कंपनी इसे भारत में जल्द ही पेश करनें की योजना बना रही है। जिसे कंपनी 2018 तक बाजार में उतार देगी। कंपनी इस कार को लेकर बेहद उत्साहित नजर आ रही है।

Suzuki Gixxer 150cc जानिए क्यों बनी हुई है इतनी खास

Hyundai Carlino के स्पेसिफिकेशन पर नजर डालें तो इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन ऑप्शन में पेश किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक कार के पेट्रोल वेरिएंट में  1.2-लीटर Kappa  इंजन और डीजल वेरिएंट को 1.4-लीटर CRDi डीज़ल इंजन से लैस किया जाएगा। 1.2-लीटर Kappa पेट्रोल इंजन 82 बीएचपी की पावर के साथ 115एनएम का टॉर्क जनरेट करनें में सक्षम है। वहीं बात करें डीजल इंजन की तो 89 बीएचपी की पावर के साथ ही यह 220एनएम का टॉर्क जनरेट करनें में सक्षम है।

अगर आपकी कार हो गई पंचर तो ऐसे बदलें टायर

Hyundai Carlino में कई दमदार ओर एडवांस फीचर्स से लैस किया गया है। इसके फीचर्स में , इंटरचेंजेबल ऑडियो, विजुअल और पुश स्टार्ट बटन, नेविगेशन यूनिट, और इलेक्ट्रिक फोल्डिंग साइड मिरर plug and play प्लेटफॉर्म जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। सेफ्टी की बात करें तो कार में 6 एयरबैग और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया जा रहा है।

कीमत के बारे में अभी तक कंपनी नें किसी तरह की जानकारी नहीं दी है लेकिन जानकारी के मुताबिक इसे कंपनी 7.5 लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक की कीमत में बाजार में उतार सकती है।

इस इलाके में सब्जी नहीं बल्कि कारों की होती है खेती

मर्सिडीज अपनी आनें वाली कारों में देगी ये फीचर दुर्घटना की संभावना होगी कम

ड्राइवरों को प्रशिक्षण देनें के लिए मारुति,ओला नें किया समझौता



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.