अशोक लीलैंड की इस वित्त वर्ष में 600 करोड़ रुपए का पूंजीगत व्यय करने की योजना 

Samachar Jagat | Sunday, 23 Apr 2017 12:35:48 PM
Ashok Leyland plans to spend 600 crores in capital expenditure in this financial year

चेन्नई। हिंदुजा ग्रूप की बड़ी कंपनी अशोक लीलैंड ने कहा कि उसने केन्या और आइवरी कोस्ट में नयी एसेम्बली इकाइयां लगाने के अलावा केबिन एवं इंजन विनिर्माण क्षमता का विस्तार करने के लिए इस वित्त वर्ष में 600 करोड़ रुपए का पूंजीगत व्यय करने की योजना बनाई है।

भारत में बीएस-4 इंजन वाली होंडा की ड्रीम युगा लांच

कंपनी का भारतीय वाणिज्यिक वाहन बाजार में बोलबाला है और उसे इस वित्त वर्ष में इस उद्योग में करीब 10-15 वृद्धि की उम्मीद है। अशोक लीलैंड के प्रबंध निदेशक विनोद दसारी ने  कहा,‘‘केबिन और इंजन क्षमता विस्तार के लिए हम पूंजीगत व्यय करेंगे। हम संपूर्ण क्षमता बढ़ाने के लिए किसी नए संयंत्र का निर्माण नहीं कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि पूंजीगत व्यय की दूसरी जरूरत मोडुलर वाहनों और बीएस - 6 उत्सर्जन नियमों जैसी भावी प्रौद्योगिकियों के विकास के लिए होगी। कंपनी आंध्रप्रदेश, केन्या और आइवरी कोस्ट में छोटे संयंत्रों के निर्माण में निवेश भी करेगी।

रॉयल एनफील्ड ने रखा ब्राजील बाजार में कदम 

जब दसारी से पूछा गया कि कंपनी ने पूंजीगत व्यय के लिए कितना तय किया है तब उन्होंने कहा, ‘‘हमारा ध्यान हर साल 500-600 करोड़ रुपये खर्च करने पर है।’’ हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि फिल हाल कोई अधिग्रहण नहीं होगा।- भाषा

मारूति की नई डिजायर अगले महीने

अब पिज्ज़ा ही नहीं पेट्रोल-डीजल की भी होगी 'होम डिलीवरी'

भारतीय सेना के लिए 'वज्र' बनाएगी L & T 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.