अब पिज्ज़ा ही नहीं पेट्रोल-डीजल की भी होगी 'होम डिलीवरी'

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 08:31:33 PM
Petrol diesel is considering home delivery petroleum ministry

अब तक होम डिलीवरी ऑफर के तहत आपने पिज्जा ऑर्डर कर घर मंगवाया होगा। लेकिन सबकुछ योजना के मुताबित रहा तो वह दिन दूर नहीं जब आप घर बैठे ही पेट्रोल और डीजल भी मंगवा सकेंगे।  

पेट्रोलियम मंत्रालय पेट्रोल व डीजल की होम डिलीवरी शुरू करने पर विचार कर रहा है ताकि पेट्रोल पंपों पर भीड़ को कम किया जा सके।

मंत्रालय ने सोशल मीडिया ट्विटर पर यह जानकारी दी। इसके अनुसार पहले बुकिंग करवाने पर पेट्रोल व डीजल की होम डिलीवरी शुरू की जा सकती है।

इसके अनुसार हर दिन 3.5 करोड़ लोग देश भर में 59,595 पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल डीजल खरीदने जाते हैं। इस कारण जहां पेट्रोल पंपों पर भीड़ लगती है वहीं अनेक सड़कों पर भी जाम लग जाता है।

पेट्रोल पंपों से सालाना 2500 करोड़ रुपए का ईंधन खरीदा जाता है। मंत्रालय अब चाहता है कि इसमें से कुछ हिस्से की होम डिलीवरी शुरू की जाए।

योजना के तहत एक मई से चुनिंदा शहरों में पेट्रोल व डीजल के दाम में दैनिक बदलाव के साथ इनकी होम डिलीवरी पर भी विचार किया जा रहा है।

दुनिया का तीसरा बड़ा उपभोक्ता भारत
उल्लेखनीय है कि देश पेट्रोलियम उत्पादों का दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा उपभोक्ता है।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.