नोकिया ला रहा है फोल्ड होनें वाला स्मार्टफोन

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Jan 2017 02:32:29 PM
Nokia Foldable smartphone soon launch

नई दिल्ली। पेटेंट फाइलिंग के अनुसार नोकिया का अगला स्मार्टफोन अब तक का सबसे अधिक लचीले फ़ोनों में से एक हो सकता है।  जी हां नोकिया एक बार फिर से सबसे नया लचीला फोन पेश करके हम सबको आश्चर्यचकित कर सकती है। पिछले सप्ताह ही स्मार्टफोन बाजार में अपनी वापसी की खबर का पता चलनें के साथ ही कंपनी के इस अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में पता चला। जिस योजना पर कंपनी काम कर रही है।

नोकिया डिजाइन के अनुसार पता चला है एक पेटेंट दाखिल की है, जो एक आम तौर पर अद्वितीय फ़ोन है और जल्द ही बाजार में आ सकता है। एक 'foldable उपकरण' के लिए दाखिल पेटेंट 2013 में वापस दायर किया गया था, लेकिन पिछले साल ही केवल नोकिया के लिए प्रदान किया गया था।

OBI वर्ल्डफोन MV1 स्मार्टफोन भारत में जल्द होगा लॉन्च

इस डिवाइस का डिजाइन 'सीपी' की तरह है जिसका एक स्क्रीन आधे में झुकता है जो की आधा खोलने में दिखता है हालांकि इस निर्माण का मतलब है कि हार्डवेयर रियर पैनल के प्रमुख के लिए डिवाइस के दो हिस्सों में पैक किया जाएगा। जो की इसके डिज़ाइन को छोटा बनता है।

जाहिर सी बात है कि वर्ष 2017 आधे सिकुड़ने वाले फ़ोन का हो सकता है।  सैमसंग और एलजी दोनों ने  जाहिरा तौर पर जल्द ही इस तरह के उपकरणों प्रकट करने के लिए निर्णय किया है। इससे पहले अपने गैलेक्सी एज स्मार्ट फ़ोन के  साथ घुमावदार मोबाइल उपकरणों की अवधारणा को लोकप्रिय बनाने में मदद की,  और जो दुनिया की OLED पैनलों का सबसे बड़ा निर्माता है।

2020 तक 20 प्रतिशत कंपनियां दफ्तरों में करेगी प्रवेश द्वार पर स्मार्टफोन आधारित प्रणाली का उपयोग

एलजी ने भी कथित तौर पर  कहा है कि स्मार्टफोन आगे झुकना में सक्षम हैं वह इसकी आपूर्ति करने के लिए पिछले साल गूगल के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस फ़ोन में लगी डिस्प्ले इसको एक किताब की तरह खुलने में मदद करती है जो किताबों को पढ़ने और विडियो देखने में प्राकृतिक अनुभव करवाता है।

सोर्स- गूगल

सैमसंग ने लॉन्च किया गैलेक्सी सी 9 प्रो समार्टफोन

लंबे इंतजार के बाद टाटा हेक्सा नें दी भारतीय बाजार में दस्तक

इऩ दमदार फीचर्स से लैस है निसान की ये कार



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.