आम का लालच, लगा दिया पूरा बगीचा

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 02:37:18 PM
Mango greed The whole garden planted

बैतूल। टीवी पर आते एक विज्ञापन की मानें, तो आम का लालच उसके मुरीदों से जो ना करवा ले, वो कम है, मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक शख्स ने शायद इसी फलसफे को ध्यान में रखते हुए आम खाने के जुनून में पूरा का पूरा बगीचा ही तैयार कर लिया है।

खास बात ये है कि मुलताई के जौलखेड़ा गांव का ये युवा किसान सतीश भहगवे (30) अब अपने इस बगीचे में आने वाले हर शख्स को अपने बेहतरीन स्वाद वाले आम नि:शुल्क बांटने के लिए तैयार है, ताकि किसी को चंद रुपयों की खातिर स्वाद से समझाौता ना करना पड़े।

इन फिल्मों ने साबित किया कि बड़ा बजट, सितारे, आइटम नंबर जरुरी नही फिल्म को हिट करने के लिए

श्री भहगवे ने बताया कि आम का बेहद शौकीन होने के चलते उन्होंने दो साल पहले गांव के एक किसान के खेत में लगे पेड़ से पत्थर मारकर आम तोड़ लिए। इस बात से नाराज किसान ने उनके साथ दुव्र्यवहार करते हुए आम की कीमत 100 रुपए वसूल ली, इससे व्यथित होकर उन्होंने अपने पूरे खेत में आम के पौधे लगाने का निर्णय लिया। अपनी ऊबड़-खाबड़ जमीन को समतल किया और आम का बगीचा लगाने में जुट गए। खेत में अब केसर, दशहरी, रतन और ग्रीन बांबे प्रजाति के आमों के लगभग 400 पौधों का बगीचा तैयार हो गया है।

27 MARCH : आज का इतिहास

उन्होंने बताया कि उन्होंने ये सभी पौधे पचमढ़ी से 20 रुपए प्रति पौधे के हिसाब से बुलाए, जिन्हें एक निर्धारित दूरी पर लगाया। बारिश में पौधे पनप गए थे, लेकिन गर्मी में पानी की कमी से मुरझाने लगे, जिसके बाद उन्होंने सिंचाई के लिए ड्रिप सिस्टम अपनाया। अब बूंद-बूंद पानी से सभी पौधों की भसचाई हो जाती है और पानी व्यर्थ नहीं बहता। कई पौधों में बौर आ गई हैं, जिनमें इस साल से फल भी आने लगेंगे।

किसान ने बताया कि उनके समान आम तोडऩे की कीमत किसी को चुकाना नहीं पड़े इसलिए पूरा बगीचा तैयार किया है। खेत में जो भी आएगा उसे फ्री में आम खिलाया जाएगा।- वार्ता

कुछ तस्वीरों को शब्दों की जरुरत नहीं होती...

देश के इस राज्य में बनेगा दुनिया का सबसे छोटा और चौड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग

इन Funny भारतीय चुनावी नारों ने लोगों को हंसते-हंसते वोट देने पर किया मजबूर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.