इस नवंबर कुछ ऐसे रखें अपनी दाढ़ी का ख्याल

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2016 04:10:59 PM
Tips for men to maintain beard

नई दिल्ली। आपने 'नो शेव नवंबर' के बारे में तो सुना ही होगा। दरअसल, यह एक सोशल कैंपन है जिसके तहत इसका हिस्सा बनकर लोग पूरे महीने अपनी दाढ़ी और मूंछ बढ़ाते हैं। और इसी बहाने वे कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाने का काम भी करते है। 

अगर आप इसका हिस्सा नहीं भी हैं, और अगर आप सिर्फ शौकिया तौर पर दाढ़ी और मूंछ रखते हैंए तो सर्दियों में आपको इन बातों का ख्याल ज़रूर रखना चाहिए।

Read also: सिंगल होना भी है काफी स्पेशल....

बियर्ड वॉश

ठंड में बालों के रूखे और बेजान होने की संभावना ज्यादा होती है। इसलिए इनकी सफाई और कंडिशनिंग होती रहनी चाहिये। लेकिन इन्हें धोने के लिए शैंपू का इस्तेमाल न करें। याद रखें चेहरे की त्वचा और सिर के स्कैल्प में फर्क होता है। इनके लिए अलग से बियर्ड शैंपू का इस्तेमाल करें जो त्वचा का ख्याल रखते हुए तैयार किया जाता है।

कंडिश्नर

शैंपू करने के फौरन बाद कंघी करें। फिर बियर्ड ऑयल से हल्की मसाज करें। ध्यान रखें हफ्ते में कम से कम एक बार इसका इस्तेमाल ज़रूर करें। इससे न सिर्फ दाढ़ी की मॉइस्चुराइजिंग होगीए बल्कि शाइनिंग भी बरकरार रहेगी। अगर आपको दाढ़ी को शेप देनी है तो आप इनपर बियर्ड बाम भी लगा सकते हैं।

Read also: पहली इंटीमेसी के बाद महिलाओं की इंटेलीजेंसी में होता है इजाफा

कंघी

दाढ़ी को धोने के बाद उन्हें कंघी ज़रूर करें। इससे वे स्ट्रेट रहेंगे और उलझेंगे नहीं। जिसके कि आपका चेहरा भी साफ सुथरा दिखेगा।

ट्रिमिंग

अपनी दाढ़ी ज्यादा लंबी नहीं रखनी तो समय.समय पर इन्हें ट्रिम करते रहें।  इनसे उनमें स्प्लिट एंड्स नहीं होंगे। यह काम ट्रिमर की मदद से खुद भी किया जा सकता हैं या प्रोफेश्ल टच के लिए सैलोन का भी रूख कर सकते हैं।

दाढ़ी और मूंछ आपको मैच्योर लुक देते हैं।

Read more:

पहली इंटीमेसी के बाद महिलाओं की इंटेलीजेंसी में होता है इजाफा

'ऐ दिल...' में नहीं दिखाए गए इस पाकिस्तानी एक्टर के सीन,  कर रहे अफ़सोस !

'ऐ दिल है मुश्किल' का बॉक्स ऑफिस पर धमाल, पांच दिन में ही लागत वसूल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.