ओंब्रे हेयर कलर करे कुछ ऐसे और पाए अलग हटके लुक 

Samachar Jagat | Saturday, 29 Oct 2016 09:56:29 AM
Ombre hair color

ओंब्रें स्टाइल आजकल के कॉलेज गोइंग से लेकर ऑफिस जाने वाली लड़कियों के बीच काफी प्रचलित है।बालों के आधे हिस्से को अलग रंग से कलर करने को ओंब्रे कहा जाता है।ओंब्रें स्टाइल में बालों का एक हिस्सा ब्लीच किया जाता है। जिससे बालों को दो रंगों में कलर किया जा सके। एक गहरे कलर में और एक हल्के कलर में। अगर आप भी इस तरह से अपने बालों में रंग करना चाहते तो आराम से बाजार से कलर किट लाकर घर पर कर सकते है। 

क्यों न इस दिवाली आप पटाखे ना जलाये 

 कोई ऐसा रंग चुनें जो अपने बालों के रंग के दुगुने से ज़्यादा हल्का न हो। ओंब्रे के लिए प्राकृतिक रंगो का चुनाव करना ही बेहतर होता है, इससे बाल ज्यादा खूबसूरत लगते है। आमतौर पर लोग हल्के भूरे, या सुनहरे रंग ज़्यादा पसंद करते हैं।चुने गए रंग और बालों के असली रंग में जितना कम अंतर होगा, बाल उतने ही प्राकृतिक दिखेगे।

बालों को रंगते समय ध्यान रखें कि वो सही जगह पर आकर मिल रहें हो, वरना भद्दे लग सकते है। आप चाहे तो बालों के सिरे गहरे रंग के व जड़ हल्के रंग के कलर कर सकती है। हालांकि पारंपरिक चलन के अनुसार बालों के सिरे जड़ की तुलना में हल्के रंगे होते हैं। दोनों रंगों का चेहरे के नज़दीक जबड़ों के आस-पास मिलना ठीक माना जाता है।

दिवाली पर हैंडसम दिखना हो तो पढ़ें ये 6 जरूरी बातें

बालों को ब्लीच करने के लिए बालों को चार हिस्सों में बांट ले। पहले दो हिस्सों में बांटे फिर उन हिस्से को ऊपर-नीचें में बांट लें। बाल के जिस भाग से ओंब्रे की शुरुआत करनी है, उस भाग को थोड़ा सुलझायें ताकि जहाँ ब्लीच लगाया जाये वहाँ कुछ अलग-सा निशान न बने। ब्लीच को अंदर से बाहर तक ठीक तरह से लगाए।

बालों पर ब्लीच लगाकर उसे थोड़ी देर के लिए स्थर होने दे। उसके बाद द्सताने पहन कर बालों को बिना कैमिकल वाले शैंपू से धो ले। ध्यान रहे कि बालों से ब्लीच पूरी तरह निकल जाए वरना ये आपके रंग को ठी से चढ़ने नहीं देगा। ध्यान रहें कि शैंपू के तुंरत बाद कंडीशनर का प्रयोग ना करें।
बालों के अच्छी तरह से सूख जाने के बाद जितने भाग में ब्लीच किया वहां से रबड़ लगा कर बालों को फिर से चार भागों में बांट लें। अब कलर को ब्लीच की हुई सभी जगहों में लगाना चाहिए| साथ ही ब्लीच किए गए हर एक बाल को कलर से थोड़ा ऊपर तक रंगना चाहिए।

अब बालों को 10-15 मिनट के लिए सूखने के छोड़ दे। इससे ये बालों में पूरी तरह से सेट हो जाएगा। उसके बाद फिर बिना कैमिकल वाले शैंपू से धो ले।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.