दिवाली पर हैंडसम दिखना हो तो पढ़ें ये 6 जरूरी बातें

Samachar Jagat | Friday, 28 Oct 2016 01:20:28 PM
Read these important tips to look Handsome on Diwali

दिवाली की सारी तैयारी पूरी हो चुकी हैं पर क्या आप अभी तक भी अपने कपड़े डिसाइड नहीं कर पाए हैं। तो एक बात जान लीजिये कि परिधान पारंपरिक हों या आधुनिक बच्चे, जवान, बूढ़े सभी को कपड़े पहनते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ये कपड़े उन पर अच्छे भी लगेंगे या नहीं। 
हमेशा ध्यान रखें कि त्यौहारों पर ऐसे कपड़े कभी नहीं पहनने चाहिए, जो बेहद पुराने हों और देखने में गंदे लगें। क्योंकि हम पुराने कपड़े तो पहन लेते हैं, लेकिन अगर वो सही से धुला हुआ न हो और अजीब सी महक आती हो तो ऐसे कपड़ें आपके स्किन को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। आइए आज हम आपको बता रहें है कि इस दिवाली और उसके बाद के त्यौहारों पर कैसे कपड़े पहनकर आप स्टायलिश लग सकते हैं....

आज़माएं ये टिप्स
1.    अगर बच्चों को पारंपरिक पोशाक पसंद नहीं है तो बाजार में मौजूद वेस्टर्न ड्रेसेज को भी चुना जा सकता है। वैसे भी आजकल तो मार्केट में पारंपरिक और वैस्टर्न के मिक्स वाली कई वैराईटीज मिल रही हैं।
2.    फैशन के मामले में लड़के भी लड़कियों से कम नहीं हैं। सबसे अलग दिखाने के लिए शेरवानी सूट, धोती-कुर्ता या कुर्ता पजामा को चुना जा सकता है।
3.    लड़के पारंपरिक दिखने के लिए जींस या चूड़ीदार के साथ बंद गला सूट, नेहरू जैकेट पहन सकते हैं।
4.    डार्क कलर्स के शर्ट्स को हल्के रंगों वाली जीन्स के साथ या फॉर्मल पैन्ट के साथ भी ट्राय कर सकते हैं।
5.    वेलवेट के नेहरू जैकेट 5 साल से 18 साल तक के लड़कों पर खूब फबेगा।
6.    त्योहार आने के पहले ही कपड़ों का चयन कर लें। पहले से ही अच्छी तरह से तैयार करें, जिससे वह भी सबका मन मोह ले। यह त्योहार आपके छिपे सितारे को सामने लाएगी।
7.    अगर मार्केट से रेडीमेड कपड़े लेने के बजाय सिलवा रहे हैं तो किसी अच्छे टेलर से सिलवाएं ताकि फिटिंग एकदम पर फैक्ट हो।
8.    अगर मार्केट से खरीदे गये कपड़ों में भी कोई फिटिंग या सुधार करवाना हो तो टाईम से करवा लें। ऐन मौके का इंतजार न करें। हो सकता है कि उस दिन उसे आपका काम करने का समय ही न मिले या जल्दबाजी में ठीक से न करे।
9.    इसके अलावा आपके पास रेशमी कुर्ता-पजामा का ऑप्शन तो है ही।
10.    अगर ज्यादा सर्दी लगे तो उस पर खादी जैकेट भी ट्राय करके देख सकते हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.