चाय के अलावा चेहरे को दमकाने के भी काम आता है मिल्‍क पावडर 

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 12:24:15 PM
Milk powder gives you beautiful skin

सूखा हो या दूध में घुला हुआ हो, मिल्क पावडर का स्वाद किसको अच्छा नहीं लगता है। मिल्‍क पावडर एक ऐसी चीज है जिसे लोग किचन की कैबिनेट में रखते हैं लेकिन इसका प्रयोग चाय के अलावा चेहरे को दमकाने और बेदाग बनाने के काम भी आती है।

सिलिकॉन,जिंक जैसे पोषक तत्वो का सेवन बढ़ाये आपका ग्लो

मिल्‍क पावडर, पपीता और गुलाबजल: मिल्‍क पावडर, पपीता और गुलाबजल: 1 चम्‍मच मिल्‍क पावडर के साथ 1 चम्‍मच मसला हुआ पपीते का पेस्‍ट और 6-7 बूंद गुलाबजल की मिक्‍स करें। इस पैक को चेहरे पर 20 मिनट तक के लिये लगाएं और फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

नींबू के जूस के साथ मिल्‍क पावडर: यंग लुक पाने के लिये मिल्‍क पावडर को ताजे नींबू के रस के साथ मिक्‍स कर के चेहरे तथा गर्दन पर लगाइये। 15 मिनट के बाद इसे पानी से धो लीजिये। इससे आपका चेहरा साफ दिखेगा।

रूखी त्वचा से अगर निपटना है तो अपनाये जादुई आयुर्वेदिक नुस्खे

मिल्‍क पावडर और केसर: इस पैक को लगाने से आपकी झुर्रियां दूर होंगी। 1 चम्‍मच मिल्‍क पावडर और 2 केसर के धागे को 1 चम्‍मच नींबू के रस के साथ मिक्‍स करें। इस पेस्‍ट को चेहरे पर 20 मिनट तक के लिये लगाए रखें और फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। 

मिल्‍क पावडर और मुल्‍तानी मिट्टी: चेहरे पर तुरंत ग्‍लो पाने के लिये 1 चम्‍मच मिल्‍क पावडर और 2 चम्‍मच मुल्‍तानी मिट्टी मिला कर उसमें थोड़ा सा गुलाबजल मिलाना होगा। फिर इसे पेस्‍ट को चेहरे तथा गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के बाद गुनगुने पानी से धो लें।

6 मिनट के वो व्‍यायाम जिनमें नहीं होती है उपकरणों की जरूरत 

सेक्सुअल पावर बढाने के लिए करे इन चीजो का सेवन 

लेजर हेयर रिमूवल करवाने से पहले जान ले इसके खतरों को भी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.