इस सप्ताह इन राशियों पर होगी प्रेम की बरसात

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 09:38:49 AM
Saptahik Prem Rashifal

इस सप्ताह किस राशि के जातकों को प्रेम संबंध में सफलता मिलेगा और किस राशि के जातकों को इस सप्ताह में प्रेम से वंचित रहना पड़ेगा। आइए जानते हैं इसके बारे में......

मेष :-

आपके प्रेमी जीवन के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा कहा जा सकता है और आप जहां चाहे प्रेमी के साथ घूमने जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। आप दोनों काफी सारा समय साथ बिताएंगे और आने वाले समय को रोमांटिक बनाने की काफी सारी प्लानिंग भी आप कर सकते हैं लेकिन समय से पूर्व कोई प्लानिंग ना करें और उसे समय पर छोड़ दें। ज्यादा मजेदार है कि आप सब अचानक से करें और प्रेमी को चौंका दे। इससे संबंधों में एक बार फिर से गर्माहट देखी जा सकती है। प्रेमी जीवन तो बढ़िया ही कहा जाएगा लेकिन सप्ताहांत में आपके प्रेम संबंधों को लेकर कुछ मित्र कानाफूसी कर सकते हैं जिससे आपका क्रोध बढ़ सकता है।

वृष :-

सप्ताह को मिला-जुला कहा जा सकता है क्योंकि इस समय आपके प्रेम संबंध बनते-बिगड़ते नजर आ सकते हैं। आपके प्रेम संबंध यदि अभी हाल ही में बने हैं तब आपको प्रेमी पर ज्यादा जोर किसी भी बात को लेकर नहीं देना चाहिए और यदि प्रेम संबंध पुराने हैं तब भी आपको अपनी पसंद नापसंद को प्रेमी पर थोपना नहीं चाहिए। इस सप्ताह के ग्रहों की स्थिति आपको यही संदेश दे रही है कि आप दोनों एक-दूसरे की बात को बिना कहे ही समझने का प्रयास करें।

इन पांच चीजों को घर में रखने से चमक उठेगी आपकी किस्मत

मिथुन :-

सप्ताह का आरंभ आपके लिए बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है क्योंकि आप इस समय अपने कार्यक्षेत्र पर ज्यादा व्यस्त रह सकते हैं। इसके बाद भी इस समय आप प्रेमी से मीठी और सुकून भरी बातें कर सकते हैं और मन का काफी बोझ हल्का भी कर सकते हैं। सप्ताहांत में आप दोनों रोमांटिक मूड में नजर आएंगे। आपको प्रेम संबंधों में किसी तरह की शर्त नहीं रखनी चाहिए।

कर्क :-

आपके प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह अच्छा कहा जा सकता है क्योंकि आप दोनों खुलकर एक-दूसरे के समक्ष आएंगे और बहुत सी ऎसी बातें शेयर कर सकते हैं जो पहले कभी की ही ना हो। इससे प्रेम संबंध फिर से एक नया मोड़ ले सकते हैं और आप प्रेमी जीवन का एक पायदान ओर चढ़ जाएंगे। सप्ताह का आरंभिक समय आपके लिए भाग्यशाली सिद्ध हो सकता है और प्रेमी जीवन का लुत्फ आप उठाएंगे। सप्ताह का आगे आने वाला समय भी आपके लिए बहुत अच्छा कहा जाएगा।

सिंह :-

आपके लिए सप्ताह बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है। आपको कुछ ऎसी बातों का सामना करना पड़ सकता है जिनसे आपका कोई सरोकार ही नहीं होगा। इस सप्ताह आप भीतर ही भीतर परेशान रह सकते हैं क्योंकि प्रेमी की कोई बात उस पर शक करने को आपको बाध्य कर सकती है।

कन्या :-

प्रेम संबंधों को लेकर सप्ताह के पहले दो भाग आपके लिए कुछ अनुचित कहे जा सकते हैं लेकिन अंतिम भाग में कुछ परेशानियों से राहत पा सकते हैं। जो भी परिस्थिति हो उससे आप समझदारी से निपटने का प्रयास करें। सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने प्रेमी को एक अलग ही खूबसूरत रुप में देखने का सौभाग्य पा सकते हैं।

तुला :-

आपके प्रेमी जीवन को लेकर यह सप्ताह मिश्रित फल दे सकता है और यदि आपका भाग्य अच्छा रहा तो आप सप्ताह के अंतिम भाग को भी अपने अनुकूल बना सकते हैं।

वृश्चिक :-

आप सप्ताह को काफी बैलेंस करके चल सकते हैं जिससे प्रेमी को भी पूरा समय देकर उसकी सभी शिकायतों को दूर कर सकें। दूसरी ओर आप अपने मित्रों व परिवारजनों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को निभाने का भी पूरा प्रयास कर सकते हैं। ऎसा करने में आप पूरे सप्ताह अत्यधिक व्यस्त रह सकते हैं और सभी को खुश देखकर आपको भी अत्यधिक प्रसन्नता का अनुभव होगा।

धनु :-

सप्ताह के आरंभ में आप और आपके प्रेमी के बीच थोड़ा तनाव देखा जा सकता है। इसका कारण यह भी हो सकता है कि जितना समय आप अपने प्यार के लिए निकालना चाहते हैं, उतना ना निकाल पा रहे हों। अब थोड़ा बहुत तो कभी-कभार ऊपर नीचे संबंधों में चलता रहता है।

मकर :-

आपके प्रेम संबंधों को लेकर यह सप्ताह अनुकूल नहीं कहा जा सकता है। आप दोनों के मध्य कुछ बातों को लेकर गहमागहमी देखी जा सकती है जो प्रेमी जीवन में जहर घोलने का काम कर सकती है। आप दोनों अपनी ईगो के चलते भी किसी तरह का समझौता नहीं करेंगे जिससे बात बनने की बजाय बिगड़ने का रुख ही करेगी।

पैरों की उंगलियों से जानें अपने भविष्य के बारे में

कुंभ :-

आपके प्रेम संबंधों की जो गर्मी है वह इस सप्ताह कुछ ठंडी पड़ती दिखाई दे रही है। यदि आप दोनो इस रिश्ते से ऊब रहे हैं और एक बोझे की तरह उसे ढो रहे हैं तब बेहतर होगा कि आप दोनों को इस पर चर्चा करनी चाहिए। खुद को धोखे में रखने से अच्छा है कि आप दोनों अपने रिश्तों को सुधारने का प्रयास करें और फिर से इसमें जान फूंके।

मीन :-

आपके प्रेम संबंधों को इस सप्ताह मिश्रित कहा जा सकता है। सप्ताह के आरंभ में आप अपने कामकाजी क्षेत्र से बाहर ही नहीं निकल पाएंगे और काम के बोझ के चलते प्रेमी से बात भी नहीं कर पाएंगे। आपको उससे जुड़े रहकर रोमांस भरी बाते जरुर करनी चाहिए और यदि प्रेमी अपनी ओर से पहल करता है तब आपको उसकी बात को दिलचस्पी दिखाते हुए सुनना चाहिए।

(आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर राशिफल और आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में भिन्नता हो सकती है। पूर्ण जानकारी के लिए कृपया किसी पंड़ित या ज्योतिषी से संपर्क करें।)

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

विवाह में हो रही है देरी तो 5 बुधवार करें ये उपाय

उबलते दूध का उफान आपकी जिंदगी में ला सकता है तूफान

अगर आपकी कुंडली में है ये योग तो आप हैं बहुत खास

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.