मिस्र में शिल्प बाजार की मेजबानी करेंगी एशियाई राजनयिकों की पत्नियां

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2016 11:50:42 AM
Asian diplomats wives in Egypt will host craft market

काहिरा। महिलाओं और बच्चों के लिए काम करने वाले गैर सरकारी संगठनों के लिए पैसे जुटाने के लिए भारत समेत एशियाई देशों के राजनयिकों की पत्नियां मिस्र की राजधानी में एक शिल्प बाजार की मेजबानी करेंगी। 

हिलेरी क्लिंटन के समर्थन में कंसर्ट के आयोजन के लिए एकजुट हुए लोपेज, एंथनी

काहिरा में एशियन डिप्लोमेट्स स्पाउसेस एसोसिएशन एडीएसए 12 नवंबर को काहिरा मे वार्षिक बाजार का आयोजन करेगा। 

एसोसिएशन की अध्यक्ष रानू भट्टाचार्य ने जमालेक में इंडिया हाउस में कल संवाददाताओं से कहा कि बाजार में 15 एशियाई देशो के साथ मिस्र के 11 गैर सरकारी संगठन शामिल होंगे। 15 एशियाई देशों में ब्रुनेई, कंबोडिया, चीन, भारत, इंडोनेशिया, जापान, कजाखस्तान, न्यूजीलैंड, फिलिस्तीन, फिलीपींस, सिंगापुर, श्रीलंका, तजाकिस्तान, वियतनाम और ऑस्ट्रेलिया शामिल है। 

काहिरा में भारतीय राजदूत संजय भट्टाचार्य की पत्नी रानू ने कहा, ''हम उन देशों से आते हैं जिसने महिलाओं और बच्चों को अभावों में जीवन व्यतीत करते हुये देखा है। इसलिए हम यहां इस समस्या के समाधान के तरीकों की तलाश करना चाहते हैं।''

चीन में कोयला खदान में विस्फोट,13 मरे

उन्होंने कहा, ''ये गैर सरकारी संगठन महिलाओं और बच्चों के लिए काम करते हैं और इसके साथ ही वे उन शिल्प कलाओं को बढ़ावा भी दे रहे हैं जो धीरे-धीरे मिस्र से बाहर होता जा रहा है।

एजेंसी 

भारतीय मूल के व्यक्ति की हत्या मामले में स्कॉटिश को उम्रकैद

जाने, जानवरों की सेक्स लाइफ से जुड़े तथ्य

जैसा हो बॉयफ्रेंड वैसा ही हो गिफ्ट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.