कुछ इस तरह रखे होली पर सेहत का ख्याल

Samachar Jagat | Monday, 13 Mar 2017 07:16:01 AM
Keep something like this Health care on holi

होली का त्योहार जहां एक तरफ रंगो का त्योहार है वहीं इस दिन हर घर में कई मिठाई नए पकवान बनाए जाते है। जो कि लजीज होने के साथ ही सेहत पर भी हानिकारक असर पहुंचाते है।

रंग, स्वादिष्ट व्यंजन, संगीत इस त्योहार को एक हद तक पूरा कर देते है। ऐसे में इस त्योहार में ओवरइटिंग होना लाजमी है। जो आपकी सेहत के लिए सही नहीं है। तो इस दिवाली खासतौर पर अपनी सेहत का कैसे रखे ख्याल आइए एक नजर डालते है।

पहली बार एक संग होली के रंग में रंगेंगे ये सेलिब्रिटी कपल्स

ओवरईटिंग से बचे

इस त्योहार में फ्रैंड्स, रिश्तेदारो का आना लगा ही रहता है। आप भी कहीं ना कहीं जाए बिना नही रहते। ऐसे में इस त्योहार में आपके द्रारा थोड़ा थोड़ा करके लिया गया नाश्ता खाना ही आपके लिए ओवरइंटिग हो जाता है। जो आपकी सेहत के लिए हानिकारक होता है। ऐसे में जरुरी है कि आप ओवरइंटिग से बचे।

बाजार की मिठाईयों को करे अवॉइड

जहां तक संभव को घर के बने पकवान का ही मजा ले। बाजार से ना तो मिठाई लाए ना ही किसी रिश्तेदार, मित्रो के घर पर बाजार की मिठाई लेकर जाए। त्योहारी मौसम में दुकानदारो द्दारा कई तरह की मिलावटे की जाती है जिनका सीधा असर आपकी सेहत पर होता है।

इस दिन जहां तक हो ज्यादा तेलयुक्त मसाले दार भोजन करना नजरअंदाज करे।

इन बॉलीवुड गीतों के बिना अधूरा है होली का धमाल

एल्कोहल लेने से बचे

होली का रंग उपर से भांग का रंग इस दिन को बेहद खास बना देता है। इस बात का ध्यान रखे कि इस दिन नशे के सभी तरीको से दूर रहे। और इस होली पर आप शराब, भांग जैसे नशो से दूर रहे। क्योकिं यह शरीर के लिए बेहद हानिकारक होती है।

ना भूले पानी पीना

होली खेलने में समय का पता नही लगता। ऐसे में शरीर में पानी की समस्या हो सकती है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा पानी का पीए। ताकि शरीर में पानी की कमी ना हो। भोजन को पचाने के लिए पानी पीना बेहद जरुरी है।

सोर्स – गूगल

यहां पैसे देकर की जाती है लड़कियों के संग कुश्ती

इलाज कराने के इस तरीके को पढ़कर डरे बिना नहीं रह पाएगें आप



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.