साइंस और इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट है ये एक्ट्रेसेस पर एक्टिंग में बनाया करियर, जानिए !

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 02:30:07 PM
Science and engineering graduate these actresses built careers in acting

शहनाज

बॉलीवुड में एक से एक खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस की कमी नहीं है। ग्लैमर और चकाचौंध भरी इस दुनिया में हर कोई नाम कमाना चाहता है। हैरत की बात तो ये है की एक से एक प्रोफेशनल और करियर ओरिएंटेड पढ़ाई करने के बाद भी खूबसूरत लड़कियां बॉलीवुड में अपनी किस्मत आज़माना चाहती है। वो एक्टिंग के सफर को अपना करियर चुन रही है। ये एक्ट्रेसेस खूबसूरत होने के साथ एक शानदार दिमाग की भी मालिक होती है। बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस है जिन्होंने साइंस और इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट होने के बाद भी एक्टिंग को अपना करियर बनाया है। 

एक बार फिर छोटे पर्दे पर नज़र आएंगी आइटम गर्ल राखी सावंत 

तो आइये जानते है कुछ ऐसी है बॉलीवुड की ब्यूटी विथ ब्रेन एक्ट्रेसेस के बारे में -

1.प्रियंका चोपड़ा

2000  मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीत चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने के बाद हॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी है।  प्रियंका चोपड़ा ने अब कई कई सफल और बेहतरीन फिल्मे दी है। डॉक्टर पिता शायद अपनी बेटी को भी डॉक्टर ही बनाना कहते होंगे यही सोच कर प्रियंक ने साइंस बायो की पढ़ाई की। और हमेशा पढ़ाई में अव्वल भी रही है। लेकिन मिस वर्ल्ड बनने के के बाद उन्होंने अपने करियर की दिशा बदल दी ,और फिल्मों का रुख कर लिया। लेकिन यहां भी प्रियंका ने प्रूव कर दिखया की वो सिर्फ एक खूबसूरत फेस नहीं एक शानदार दिमाग की और हुनर की भी मालिक है।    

संजय दत्त की कमबैक फिल्म का पोस्टर OUT , इस दिन होगी रिलीज़ 

2.दीपिका पादुकोण 

दीपिका पादुकोण भी बॉलीवुड की टॉप मोस्ट और एक्पेंसिवे एक्ट्रेस है। फिल्मों में आना दीपिका के लिए एक इत्तेफाक ही होगा। दीपिका एक बहुत ही अच्छी बैडमिंटन खिलाडी रह चुकी है। दीपिका बैडमिंटन में नेशनल लेवल की चैंपियन रह चुकी है। लेकिन बाद में दीपिका ने मॉडलिंग और एक्टिंग की राह चुन ली। और आज कामयाबी की बुलंदियों को छू रही है। दीपिका भी हॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू कर रही है। 

3. कंगना रनौत
साइंस की स्टूडेंट रह चुकी कंगना रनौत कभी डॉक्टर बनने के सपने देखा करती थी। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंज़ूर था। वो देहली आयी तो डॉक्टरी की पढ़ाई करने के लिए लेकिन उनका रुझान   मॉडलिंग की तरफ हुआ। और आज अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत चुकी कंगना बॉलीवुड की क्वीन कही जाती है।

4. जैकलिन फ़र्नान्डिस

जैकलिन फ़र्नान्डिस मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएट है। वो  2006 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में श्रीलंका को पेजेंट कर चुकी है। लेकिन जैकलिन में भी मॉडलिंग और एक्टिंग में करियर बनाया। और कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया।

5.कृति सनोन 

बॉलीवुड की नवोदित अभिनेत्रियों में शामिल कृति सनोन ने इंजीनियरिंग डिग्री हासिल की है।कृति ने फिल्मों में तब कदम रखा जब उन्हें खुद लगा कि वह फिल्मों में काम कर सकती हैं। कृति को काफी पहले से फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे. कृति को अक्षय कुमार की फिल्म ‘सिंह इज़ ब्लिंग’ के लिए भी ऑफर दिया गया था लेकिन कृति ने ‘दिलवाले’ को साइन किया। और आगे भी कई फिल्मों में नज़र आने वाली है। 

6. परिणिती चोपड़ा

परिणिती को ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री प्राप्त है उन्होंने मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में डिग्री हासिल की। पढ़ाई पूरी करके स्वदेश लौटने के बाद परिणीति ने अपनी चचेरी बहन प्रियंका चोपड़ा की तरह हीरों बनने के लिए फिल्मों को चुना। उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘लेडीज़ वर्सेज रिकी बहल’ में अपने काम के जरिए यह साबित कर दिया था कि वह फिल्मों में लंबे समय तक रहने वाली हैं। अब वह यशराज फिल्म्स की पसंदीदा एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो चुकी हैं। उनकी फिल्म में उनका रोल मेल एक्टर्स से ज्यादा होता है, इससे साबित होता है कि वह बॉलीवुड में ऊचाईयों को छुएंगी। परिणिती हाल ही में अपने वेट लॉस कैंपेन की वजह से चर्चा में रही। 

7. तापसी पन्नू

कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने साउथ की फिल्मों में नाम कमाने के बाद बॉलीवुड में फिल्म ‘चश्मे बद्दूर’ से डेब्यू किया। इसके बाद वह फिल्म ‘बेबी’ में नज़र आयी। और दर्शकों का दिल जीत लिया। हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म पिंक के लिए उन्होंने जबरदस्त वाहवाही बटोरी है। 

8. रिचा चड्ढा

रिचा चड्ढा ने अपनी एक्टिंग से साबित किया कि वह सिर्फ खूबसूरत ही नहीं बल्कि एक टेलेंटेड एक्ट्रेस भी हैं। ऋचा ने फिल्म ‘मसान’ के जरिए अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। उन्हें मोरक्को में चल रहे 15वें मर्राकेच अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ज्यूरी मेंबर के रूप में शामिल किया गया। रिचा ने सोशल कम्यूनिकेशन मीडिया में पीजी डिप्लोमा हासिल किया है। 

9 पत्रलेखा

पत्रलेखा बचपन से एक चार्टर्ड एकाउन्टेंट बनना चाहती थीं लेकिन कुछ समय बाद उन्हें एक्टिंग में अपना करियर बनाने का मन हुआ। नवोदित एक्ट्रेस पत्रलेखा ने फिल्म ‘सिटी लाइट्स’ से बॉलीवुड में कदम रखा।  इस फिल्म में पत्रलेखा ने अपनी एक्टिंग से सबको दंग कर दिया। 

 

 

सर्दियों में गर्भ धारण करने वाली मांओं को डायबिटीज का खतरा अधिक

नहीं जानते होगें शराब के इन अचूक फायदो के बारें में

आ गईं सर्दिया, इस तरह रखें त्वचा और बालों का ख्याल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.