ये है गीता-बबिता की पहलवान बहनें,कोई गोल्ड मेडलिस्ट तो कोई चेम्पियन

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Dec 2016 12:26:11 PM
mahaveer singh phogat other wrestler and gold medalist champion daughter

पानीपत। आमिर खान की फिल्म दंगल बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल मचा रही है। ये फिल्म हरियाणा के पहलवान महावीर फोगाट की बायोपिक है। महावीर ने अपनी बेटियों को अंतराष्ट्रीय स्तर का रेसलर बनाया है। फिल्म में आमिर खान रियल लाइफ हीरो महावीर फोगाट की भूमिका निभा रहे है। 

सनी लियोनी चाहती है ये एक्ट्रेस हो उनकी बायोपिक की हीरोइन   

उन्हें चार बेटियों के पिता तो बनते दिखाया गया है लेकिन फिल्म गीता फोगाट और बबीता फोगाट पर ही फोक्स है। गीता बबिता का रोल फातिमा शेख और सान्या मल्होत्रा ने किया हैं।  फिल्म महावीर की दो बेटियों गीता और बबीता पर आधारित है। लेकिन दो अन्य बेटियों व फेमिली मैंबर को नहीं दिखाया गया है। 

टाइम्स सेलेबेक्स : प्रियंका-दीपिका को पछाड़ आलिया बनी NO.1, मेल में शाहरुख़ फर्स्ट

रीतू फोगाट

महावीर फोगाट की तीसरे नंबर की बेटी रीतू फोगाट को नहीं दिखाया गया। रीतू रेसलर है और प्रो रेसलिंग लीग में सबसे महंगी खिलाड़ी बनी हैं। ऋतू में कॉम्मेंवेल्थ चेम्पियनशिप में गोल्ड मेडलिस्ट और 2015 में सीनियर नेशनल चेम्पियन है।सबसे छोटी बेटी संगीता फोगाट को भी फिल्म में नहीं दिखाया गया है। ये भी 2016 की की जूनियर नेशनल चेम्पियन है। 

विनेश फोगाट

विनेश फोगाट अपने पिता की मृत्यु के बाद से महावीर फोगाट के साथ रह रही है। फिल्म में विनेश को भी नहीं दिखाया गया है। विनेश ने रियो ओलिंपिक में भी हिस्सा ले चुकी है। विनेश में2014 कॉम्मेंवेल्थ गेम्स में गोल्ड और एशियन गेम्स में ब्रोंज मेडल लायी थी। 

प्रियंका फोगाट

महावीर के एक और भाई की बेटी प्रियंका फोगाट भी रेसलर हैं। जिनका फिल्म में कोई जिक्र नहीं है। प्रियंका पिछले साल प्रो रेसलिंग में भी खेल चुकी हैं। प्रियंका ने 2015 में सिनियर नेशनल चेम्पियनशिप में गोल्ड और 2016 में एशियन रेसलिंग चेम्पियनशिप में सिल्वर मेडलिस्ट है। 

दुष्यंत फोगाट
महावीर फोगाट को 13 वर्षीय एक बेटा भी है, जिसका नाम दुष्यंत फोगाट है। लेकिन पूरी फिल्म में बेटे का कहीं जिक्र नहीं है। दुष्यंत भी एक सफल रेसलर बनने के लिए अपने पिता और बहनो से प्रेरणा लेते है। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.