आमिर का डाइट प्लान कर देगा आपको भी Fat से Fit.....जानिए कैसे ?

Samachar Jagat | Saturday, 17 Dec 2016 01:18:31 PM
Aamir khan diet plan will make you fat to fit Know how

आमिर खान की फिल्म दंगल क्रिसमस के मौके पर 23 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म के लिए आमिर ने अपने वज़न को लेकर कड़ी मेहनत की है। दंगल के लिए आमिर ने 97 किलो तक वजन बढ़ाया था। उसके बाद उन्हें इसी फिल्म के लिए 20 किलो वजन घटाना भी पड़ा। ताकि वो एक फिट रेसलर के लुक में नजर आ सके।

Happy Birthday : एक्टर नहीं आर्किटेक्ट बनना चाहते थे रितेश देशमुख 

लेकिन क्या आपको ये मालूम हैं कि कैसे आमिर ने इसे मैनेज किया। आमिर ने खुद इस बात को बताया कि कैसे उन्होंने पहले अपना वजन बढ़ाया और फिर घटाया। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार आमिर ने खुद अपने फिट होने के प्रोसेस सीक्रेट को शेयर किया है। उन्होंने बताया कि फैट से फिट होने में एक डाइट प्लान का होना बहुत ज़रूरी है। आमिर खान का कहना है कि कई लोग वजन घटाने के लिए बहुत जिम करते हैं, कई तरह की और तरीके भी अपनाते हैं, लेकिन इन सबका तब तक कोई फायदा नहीं है जब तक आपकी डाइट ठीक न हो।

Promo : 'दंगल' के लिए साक्षी आमिर खान की नहीं इसकी थी पसन्द ! पढिये 

ने कभी खाने के लिए सोचा भी नहीं था। उन्होंने बताया कि उस दौरान उन्होंने मैंने आइसक्रीम, केक, ब्लाउनीस, वड़ा पाव और समोसे सब खाए।आमिर ने बताया कि जब उन्हें फिल्म के सीन्स के लिए वजन घटाना था तब उन्हें अमेरिकी डॉक्टर ने पूरा कैलोरीज डाइट प्लान बनाकर दिया था, जिसे उन्हें फॉलो करना पड़ता था। इसमें उन्हें 1800 से 2500 तक कैलोरी बर्न करनी होती थी। 
 
उन्होंने बताया कि वज़न घटाने के दौरान उन्हें 25 ग्राम उपमा, 100 ग्राम पपाया, प्रोटीन शेक और टूना सेंडविच खाना होता था। इतना ही नहीं लंच में आमिर को सिर्फ 30 ग्राम ग्रेन की रोटी खानी होती है।  उनका कहना है कि इस डाइट को फॉलो करने के बाद उन्होंने कुछ ही महीनों में अपनी बॉर्डी को फिट कर लिया। 
 

सर्दियों में होने वाली शादियों में यूं दिखें खूबसूरत

शादियों के सीजन में नवाबी अंदाज से ऐसे छा जाओगे

त्वचा और बालों को ऐसे बनाए आकर्षक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.