जामिया मिलिया कोचिंग सेंटर के 27 स्टूडेंट का सिविल सर्विस में हुआ चयन

Samachar Jagat | Friday, 02 Jun 2017 11:08:48 AM
Selection of 27 students of Jamia Millia Coaching Center in Civil Services

नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के सेंटर फ़ॉर कोचिंग ऐंड करियर प्लानिंग की रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी (RCA) के 27 बच्चों ने UPSC क्वालिफाई किया है। इनमें से 6 बच्चे कश्मीर के रहने वाले हैं।

 पीटीईटी 2017ः जोधपुर के अरुण देवड़ा और झुंझुनूं की विनीता ने किया टॉप

बता दे, हर साल सिर्फ 100 बच्चों को इस सेंटर में एक टफ एग्जाम के बाद चुना जाता है। जिसमे बच्चों को  सेंटर में  हॉस्टल की सुविधा, 24 घंटे लाइब्रेरी,एक्सपर्ट के की ओर से क्लासेज और दूसरी फैसिलिटी दी जाती हैं। इसका पूरा खर्च यूनिवर्सिटी द्वारा उठाया जाता है। ये कोचिंग विशेष तौर पर एससी, एसटी, अल्पसंख्यकों और महिलाओं के लिए चलाई जाती है। 

CBSE 3 जून को कर सकता है 10वीं के परिणाम जारी

आपको बता दे की इनमें से 5 बच्चों का चयन आईएएस के लिए और 2 का आईपीएस के लिए हुआ है।  जिनमे बिस्मा काजी नाम की एक छात्रा भी चुनी गई हैं। बाकी बच्चों का चयन रेवेन्यू, कस्टम, रेलवे आदि सेवाओं के लिए हुआ है। कुल 27 में से 9 चयनित कैंडिेडेट महिला हैं। जामिया के कोचिंग सेंटर से इतने बच्चों के चयनित होने पर खुशी जाहिर करते हुए वाइस चांसलर प्रोफेसर तलत अहमद ने कहा, 'इन नतीजों ने दिखा दिया है कि निरंतर अध्ययन और कठोर मेहनत का कभी न कभी फायदा मिलता है। हमारे कई चयनित छात्र आर्थ‍िक रूप से कमजोर वर्ग से आते हैं और उन्होंने यह दिखा दिया है कि अवसर और सही मार्गदर्शन मिले तो वे कुछ भी हासिल कर सकते हैं। 

sourse google

अगले पांच साल में 70 लाख युवाओं को रोजगार के मौके

CBSE 10वीं के नतीजे कल कर सकता है जारी

सेलेक्शीन की जगह हो सकता है रिजेक्शन, अगर आपके रीज्यू्म भी है कुछ ऐसा...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.