ऑफिस में रखे खुद को अप टू डेट  

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 12:56:31 PM
keep yourself up to date

ऑफिस में काम करने का मतलब ये नहीं की हम बस सुबह तैयार होकर जाये और सारा दिन कंप्यूटर पर खट-खट करे और वापस आ जाये। बल्कि ऑफिस में काम करने के साथ साथ खुद को अप टू डेट रखना बहुत ज़रूरी है। ताकि किसी भी वक़्त आपसे ऑफिस में कोई सवाल कर दे तो आप जवाब दे सके फिर चाहे वो आपके बॉस ही क्यों ना हो। वैसे खुद को अपग्रेड रखने के लिए आप चाहे तो इन टिप्स को भी आज़मा सकते है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी पत्रकारिता में पांच साल का इंटेग्रेटेड कोर्स शुरू करेगी  

कभी आलसपन ना दिखाए -
ऑफिस में अच्छा इमेज बना कर रखना है तो आलसपन कभी ना दिखाए। बॉस का दिया हुआ काम   हमेशा जल्द से जल्द खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए. अगर आप दिया हुआ काम सही ढंग से और जल्द पूरा कर लेते हैं तो इससे आपका बॉस भी काफी इम्प्रेस होता है.

कभी देर ना करे- 
समय का खास ख्याल रखे की कही आप समय से देर तो नहीं चल रहे।  समय पर ऑफिस न पहुंचना एक बुरी आदत है, जिसे जल्द से जल्द छोड़ देना चाहिए. आपके प्रोफेशनल एटीट्यूड की राह में पंक्चुआलटी एक बड़ा रोड़ा साबित होगी.

56 पदों के लिए वेकैंसी निकाली NPCL ने 

हमेसा सुव्यवस्थित रहे -
अपना कोई भी काम सही से मैनेज करे। ताकि काम सही हो और आप कोई गलती ना कर जाये।  जो व्यक्ति व्यवस्थित नहीं होता है उसे हमेशा अनप्रोफेशनल लोगों की श्रेणी में रखा जाता है. इसलिए काम को लेकर व्यवस्थित रहना बेहद आवश्यक है.


कभी चीटिंग ना करे 
काम को लेकर चीटिंग करने वाले और झूठ बोलने वाले लोगों से ऑफिस में हर कोई दूरी बनाकर रखता है. ऐसे में हमेशा अपना काम ईमानदारी से करना चाहिए, क्योंकि आपकी ईमानदारी एक न एक दिन आपको आपका इनाम जरूर देगी. अगर आप प्रोफेशनलिज्म चाहते हैं तो हमेशा इस बुरी आदत से बचने की कोशिश करें.
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.