इन फील्ड्स में फर्स्ट ईयर से ही कर सकते है इंटर्नशिप, आइए जाने

Samachar Jagat | Monday, 02 Jan 2017 05:13:14 PM
internship in these companies

कॉलेज खत्म होते ही सभी को जॉब की तलाश शुरू हो जाती है। अगर आप चाहते है की कॉलेज खत्म होते ही आपको जॉब मिले तो इसके लिए सबसे आसान तरीका है की आप कॉलेज फर्स्ट ईयर से ही इंटर्नशिप शुरू कर दे। अगर आप सोच रहे है की ऐसी कौन सी कम्पनी है जो फर्स्ट ईयर से इंटर्नशिप देगी तो आपका कंफ्यूजन हम दूर करेंगे। ऐसी कई कंपनिया है जो आपको फर्स्ट ईयर से इंटर्नशिप देगी और ग्रेजुएशन पूरी होते ही जॉब भी देगी। 

हरियाणा सरकार अब 20 स्पोर्ट्स नर्सरी करेगी शुरू 

कंटेंट राइटिंग- 


आजकल कंटेंट राइटिंग ट्रेंड बन चुका है , अगर आप लिखना पसंद करते है तो आप कंटेंट राइटिंग में अपनी किस्मत आज़मा सकते है , आजकल ऐसी बहुत सारी प्राइवेट कंपनिया है जिनको अपने वेबसाइट्स के लिए कंटेंट राइटर्स की जरूरत होती है। फर्स्ट ईयर में पढ़ने वाले जिन छात्रों की लिखने में रुचि है, वह कंटेंट राइटिंग में इंटर्नशिप कर सकते हैं।  कंटेंट राइटिंग की आज के दौर में काफी डिमांड है और ढेरों वेबसाइट्स स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप का मौका भी दे रही हैं। 

सेल्स एंड मार्केटिंग 


अगर आपके कम्यूनिकेशन स्किल्स अच्छे हैं और आपको लोगों से बातचीत करना पसंद है, तो सेल्स एंड मार्केटिंग आपके लिए बेस्ट फील्ड साबित हो सकती है. इस फील्ड में इंटर्नशिप करने से आपके सॉफ्ट स्किल्स बेहतर होंगे. साथ ही फ्यूचर में सेल्स और मार्केटिंग की फील्ड में जॉब हासिल करने में भी आसानी होगी। 

इस महिला ने ड्राइविंग करियर से बनाई अपनी पहचान 

डिज़ाइनिंग -


अगर आपकी रूचि स्केचिंग और डिजाइनिग में है तो आपको कई कम्पनी ग्राफ़िक डिज़ाइनर्स के तौर पर हायर कर सकती है ,आप फर्स्ट ईयर के साथ ही इंटर्नशिप ज्वाइन कर सकती है फिर आप फाइनली जॉब के लिए तैयार हो सकते है। क्रिएटिव और डिजाइनिंग की समझ रखने वालों के लिए यहां इंटर्नशिप करना एक वन स्टॉप करियर डेस्टीनेशन साबित हो सकता है। 

source : google 

READ MORE -

जनवरी 2017 : व्रत और त्योहार लिस्ट

राशिफल: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2017

जानिए! अश्विनी नक्षत्र में जन्म लेने वाले व्यक्तियों के स्वभाव के बारे में


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.