CA टॉपर बना गरीब का बेटा, जस्बे को सलाम

Samachar Jagat | Thursday, 19 Jan 2017 05:37:32 PM
CA Topper Piyush Lohia manged in poor condition

वो कहते है न, कोशिश करने वालो की कभी हार नहीं होती, मेहनत का फल मीठा होता है। आप चाहे जितने भी अभाव में हो आपकी मेहनत आपका साथ कभी नहीं छोड़ता। आपके परिश्रम का फल आपको ज़रूर मिलता है। ऐसे ही एक मिसाल बन कर उभरे है, भिवंडी के टैलेंटेड और इंटेलीजेंट पियूष लोहिया। पियूष के पिता की भिवंडी में छोटी सी दूकान है जिससे इनके पुरे परिवार का भरण-पोषण होता है। लेकिन आज वही छोटी सी दुकान आज सबकी नज़र में आ चुकी है। सीए में टॉप पीयूष अपने सफलता के पीछे अपने माता-पिता और अपने दोस्तों को श्रेय देते है। 

आज भी लड़कियों की स्कूल छोड़ने की वजह, शौचालय का ना होना 

भिवंडी के एक मध्यवर्गीय परिवार में पले पीयूष लोहिया को सीए बनने की ललक ने रोजाना 10 से 12 घंटे की नियमित और कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित किया और वह देश के 36,768 परीक्षार्थियों में दूसरा स्थान लाने में सफल रहा। सीए की परीक्षा कितनी कठिन होती है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस परीक्षा में सम्मिलित 36,768 छात्रों में सिर्फ 4,256 ही सफल हुए। यानी सिर्फ 11.57 प्रतिशत ही सफल हो सके।

हुनर ऐप करेगा आपकी मदद नौकरी पाने में 

पियूष लोहिया ने अपनी बीकॉम मुलुंड कॉलेज से पूरी की , उसके बाद मुम्बई चले गए। वह उन्होंने चाटर्ड एकाउंटिंग की तैयारी की।  पीयूष ने बताया कि नियमित 10-12 घंटे की पढ़ाई के बाद ऑफिस में आर्टिकलसिप के दौरान भी समय मिलने पर वह दो-तीन घंटे पढ़ लेता था। पीयूष ने बताया कि उसके माता-पिता के अलावा कॉलेज के प्रफेसरों एवं उसके ऑफिस के सीनियर साथियों का उसे हमेशा सहयोग मिलता रहा।

source : google 

READ MORE 

इस वर्ष हज सब्सिडी जारी रहेगी : नकवी

जानिए! क्यों रविवार को नहीं चढ़ाना चाहिए पीपल पर जल

अब पीपली से होगा कैंसर का इलाज: अध्ययन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.