16 वर्षीया छात्रा ने लिखा पीएम को खत, बदली गांव की तस्वीर

Samachar Jagat | Friday, 23 Dec 2016 11:48:47 AM
16 year old wrote letter to PM

बेंगुलुरु के एक छोटे से गांव में रहने वाली 16 वर्षीया स्कूली छात्रा की एक पहल ने उसे अपने गांव का अजीज़ बना दिया। उसने सोचा  भी नहीं होगा की उसकी एक छोटी सी कोशिश उसके गांव की तश्वीर बदल देगी।   

स्कूल बसों में 'पोर्न' देखना रोकने के लिए लगाए जाएंगे 'इन्टरनेट जैमर'

दरअसल इस छात्रा का गांव बदहाली और दुर्दशा से भरी पड़ी थी। गांव की ये हालत देख कर पहले भी कई बार इस छात्रा ने प्रधान मंत्री को खत लिखने की कोशिश कर चुकी है। मगर घबरा कर रह जाती थी। फिर अपनी स्कूल की एक टीचर की मदद से उसने आखिरकार खत लिखा और भेजा भी। इस गांव की स्थिति इतनी बुरी है की यहां कोई भी बड़ी अस्पताल मौजूद नही है, स्कूल है तो सही मगर हालत बिलकुल ठीक नहीं है। इस गांव में कुल 35 परिवार 300 आबादी के साथ रहती है।

जयपुर में जल्द होगा आयोजित 'एजुकेशन फेस्ट' 

अपने गांव की बदहाली को रोकने के लिए इस छात्रा ने आखिर प्रधानमंत्री को खत लिखा और स्थिति सुधारने की उम्मीद रखी। हलाकि शुरुआती दो महीने पीएम की और से कोई जवाब नहीं आया, मगर एक दिन अचानक परिवार को एक खबर मिली कि इस मामले में चिक्कामंगलुरु जिला प्रशासन को पीएमओ के निर्देश आए हैं। 

कहते है न, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं,होती इसी कहावत को सच कर दिखाया इस छात्रा ने , तभी तो गांव के विकास के लिए केंद्र ने 80 लाख रूपए का फण्ड दिया। 

READ MORE :

इस फूल को देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं पर्यटक

बौद्ध धर्म के अनुयायियों का प्रमुख तीर्थ स्थल है गोल्डन रॉक

मॉर्निंग वॉक के लिए फेमस हैं ये डेस्टिनेशन


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.