टाटा हेक्सा कल देगी भारतीय बाजार में दस्तक

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Jan 2017 04:27:14 PM
Tata Hexa tomorrow will hit the Indian market

नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर की जानी मानी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपनी अपकमिंग कार को लेकर पिछले कुछ समय से सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई है। कंपनी की इस अपकमिंग कार का नाम है हेक्सा। जिसकी बुकिंग इसी महिनें की शूरुआत में शुरु भी कर दी है। आपको बता दें कि कंपनी अपनी इस कार को लेकर पिछले कुछ समय से सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई है। जिसका इंतजार ना सिर्फ ग्राहक बल्कि ऑटो सेक्टर भी कर रहा है। आपको बता दें कि अब इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई है। कंपनी अपनी इस क्रॉसओवर कार को कल यानि 18 जनवरी को लॉन्च करनें जा रही है। 

कावासाकी Z900 इसी महीने होगी लॉन्च 

इस एसयूवी के इंजन पर नजर डाले तो इसमें कंपनी नें 2.2-लीटर का वेरिकॉर 400 डीज़ल इंजन से लैस किया है। जो कि 156 बीएचपी की पावर के साथ ही 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करनें में सक्षम है।  कार के इस दमदार इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

भारतीय बाजार में रेनॉल्ट क्विड का न्यू एडिशन हुआ लॉन्च

वहीं बात करे कार के फीचर्स की तो इसमें कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है। जिनमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, हनीकॉम्ब ग्रिलबड़ा प्रोजेक्टर हेडलैंप, चौड़े एयरडैम, मस्क्यूलर बोनट, हॉरिजॉन्टल रियर डिफ्यूज़र, मस्क्यूलर बोनट, क्रोम एग्जहॉस्ट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कंपनी नें इसमें 6 एयरबैग्स  के साथ ही एबीएस, ईबीडी से लैस किया गया है।

सोर्स- गूगल

मैकलारेन नें उठाया अपनी इस दमदार कार से पर्दा

फॉक्सवैगन नें पेश किया मिनी वैन का न्यू कॉन्सेप्ट

न्यू निसान माइक्रा इस साल भारतीय बाजार में देगी दस्तक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.