मैकलारेन नें उठाया अपनी इस दमदार कार से पर्दा

Samachar Jagat | Monday, 16 Jan 2017 02:41:35 PM
McLaren showcase these powerful own car

नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर की जानी मानी ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी मैकलारेन नें अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट से पर्दा उठा दिया है। आपको बता दे कि कंपनी पूरी दुनिया में अपनी लग्जरी कार और उनके उत्पादन के कारण पूरी दुनियाभर में मशहूर है। मैकलारेन अपनी कार में कार्बन-फाइबर, मैग्निशियम और एल्युमीनियम का प्रयोग करती है। जिसके कारण कंपनी की कारें पूरी दुनियाभर में मशहूर है।

फॉक्सवैगन नें पेश किया मिनी वैन का न्यू कॉन्सेप्ट

कंपनी नें कुछ समय पहले ही अपनी अपकमिंग कार मैकलारेन 675-एलटी को दुनिया के सामनें पेश किया है। जो कि कंपनी की सबसे मंहगी कारों में शामिल है। कंपनी की इस दमदार कार के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें कंपनी नें 3.8- लीटर का ट्विन टर्बोचार्जरड वी-8 इंजन दिया गया है। इसका दमदार इंजन 675 बीएचपी की पावर देनें में सक्षम है।  

कार की रफ्तार के बारे में बात करें तो यह महज 2.9 सैकेंड में 0से100 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़नें में सक्षम है। कार की टॉप स्पीड 326 किमी प्रतिघंटे की है।

न्यू निसान माइक्रा इस साल भारतीय बाजार में देगी दस्तक

फीचर्स के बारे में बात करें तो कंपनी इस कार में सबसे बेहतरीन और शानदार फीचर्स से लैस करेगी। जो कि इसे मंहगी और लग्जरी कारों की सूचि में शामिल करेगी। इसमें कंपनी कई ऐसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेगी जो इसे आकर्षक और शानदार बनाएगी।

कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी इसे बेहद आक्रामक कीमत में बाजार में पेश करेगी। संभावना जताई जा रही है कि कंपनी इसे करीब 5 और 6 करोड़ के बीच की कीमत में पेश करेगी।

सोर्स- गूगल

ऑटो सेक्टर नें 2016 में बिक्री के सारे आंकड़े पार किए

बजाज भारतीय बाजार में जल्द पेश करेगी अपनी ये दमदार बाइक

फ्रांस में रेनो की डीजल कारों में धुएं की मात्रा की होगी जांच



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.