Yuzvendra Chahal ने अब हासिल कर ली है ये बड़ी उपलब्धि, झटके इतने विकेट

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Sep 2024 07:30:01 AM
Yuzvendra Chahal has now achieved this big feat, took so many wickets

खेल डेस्क। स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज करवाई है। भले ही उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली हो, लेकिन वह काउंटी में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखा रहे हैं। चहल ने नॉर्थम्पटनशर की ओर से अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है।

टीम इंडिया के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप के डिवीजन दो मैच में डर्बीशर के खिलाफ मैच में 45 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। इसी के साथ प्रथम श्रेणी कॅरियर में विकेटों का शतक पूरा किया। चहल ने तीसरी बार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पांच विकेट चटकाए हैं। चहल इससे पहले पिछले महीने वन डे कप में केंट के खिलाफ 14 रन देकर पांच विकेट भी हासिल कर चुके हैं। 

केवल 165 रन पर ढेर हुई डर्बीशर
काउंटी मैच में नॉर्थम्पटनशर पहली पारी में केवल 219 रन ही बना की। जवाब में चहल और रॉब केओघ (65 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से डर्बीशर भी केवल 165 रन पर ढेर हो गई है। दूसरी ओर पृथ्वी शॉ ने इस काउंटी सीजन में  अपने बल्ले से सभी का निराश किया है। वह पिछली तीन प्रथम श्रेणी पारियों में भी 50 का आंकड़ा पार करने में असफल रहे हैं। 

चहल के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड
युजवेंद्र चहल टीम इंडिया की  ओर से 72 वनडे मैचों में 121 विकेट और 80 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 96 विकेट हासिल कर चुके हैं। उन्हीं के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। 

PC:  amarujala
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.