WTC: न्यूजीलैंड से मिली हार ने बिगाड़ दिया है भारत का समीकरण, अब फाइनल में पहुंचने के लिए करना होगा ऐसा

Hanuman | Monday, 21 Oct 2024 12:47:43 PM
WTC: India's defeat against New Zealand has spoiled the equation

खेल डेस्क। बेंगलुरु में पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारतीय टीम का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने का गणित भी गड़बड़ा गया है।  कीवी टीम ने 36 साल के बाद भारत में टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया का गणित  बिगाड़ दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले टेस्ट मैच से पहले डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में भारत का जीत का प्रतिशत 74.24 था, जो हार के  कारण अब घटकर  68.06 का रह गया है। हालांकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम अंक तालिका में पहले पायदान पर बनी हुई है, मगर अब खिताबी मुकाबले में पहुंचना का समीकरण बदल गया है। 

भारतीय टीम को अब खेलने होंगे इतने मैच
अब टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप  के मौजूदा चक्र में 7 और मुकाबले खेलने हैं। इसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैच भी शामिल हैं। इसके बाद  5 मैच टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर  खेलने हैं।  भारत को अपने दम पर डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए 7 में से 5 मैचों में जीत हासिल करनी होगी। ऐसा होने पर अंत में टीम इंडिया के टीम इंडिया के खाते में 68.42 प्रतिशत अंक होंगे। 

ऐसा हुआ तो दूसरी टीमों के रिजल्ट पर रहना पड़ेगा निर्भर 
वहीं अगर भारतीय टीम  बचे सात में से चार मैच जीतती है और दो मुकाबले ड्रॉ हो जाते हैं तो भी उसके के फाइनल में पहुंचने के चांसेस रहेंगे। ऐसा होने पर भारतीय टीम  के खाते में 66.67 प्रतिशत अंक होंगे। 7 में से 2 से अधिक मुकाबलों में हार से भारतीय टीम को  दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना पड़ेगा।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.