Women's T20 World Cup: भारत की हार से शुरुआत, न्यूजीलैंड टीम ने बना डाला ये रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Saturday, 05 Oct 2024 07:51:25 AM
Women's T20 World Cup: India started with defeat, New Zealand team made this record

खेल डेस्क। आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भारतीय महिला टीम की शुरुआत अच्छी रही नहीं है। उसे अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है।  अनुभवी कप्तान सोफी डिवाइन (नाबाद 57 रन) के अर्धशतक के दम पर न्यूजीलैंड महिला टीम ने शुक्रवार को दुबई में महिला टी20 विश्व कप ग्रुप ए मैच में भारत को 58 रन से शिकस्त दी। इसके साथ ही न्यूजीलैंड टीम के नाम भारत के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। महिला कीवी टीम की टी20 में भारत के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी जीत है। इससे कीवी टीम ने पिछले 10 मैच के हार के सिलसिले को भी समाप्त किया।

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 160 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। 35 वर्षीय डिवाइन ने 36 गेंद की अपनी पारी के दौरान सात चौकों की मतद से अर्धशतकीय पारी ख्ेाली। न्यूजीलैंड के लिए युवा जॉर्जिया प्लिमर ने 34 रन और अनुभवी सूजी बेट्स ने 27 रन बनाए। 

भारत के स्टार खिलाडिय़ों ने किया निराश
वहीं भारत की ओर से स्टार खिलाडिय़ों ने निराश किया। टीम इंडिया ने पहले छह ओवर में शेफाली वर्मा (2), स्मृति मंधाना (12) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (15) के विकेट 43 रन पर गंवा दिए। न्यूजीलैंड की स्पिनर लिया तहुहू ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर में 15 ओवर देकर तीन विकेट हासिल किए। उन्होंने जेमिमा रोड्रिग्स (13 रन) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (12 रन) को आउट किया।  भारतीय टीम 19 ओवरों में केवल 102 रन पर ही ढेर हो गई। 

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.