Wimbledon Tennis Tournament: पहली बार हुआ ऐसा, इटली के तीन खिलाड़ियों ने रचा इतिहास

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2024 12:00:07 PM
Wimbledon Tennis Tournament: This happened for the first time, three Italian players created history

PC: indiatoday 

इंटरनेट डेस्क। इटली के तीन खिलाडिय़ों ने विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर इतिहास रच दिया है। पहली इटली के तीन खिलाडिय़ों ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रचा है।

पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में इटली के तीन खिलाडिय़ों ने जगह बनाई है। इटली के लोरेंजो मुसेत्ती ने पांच फुट आठ इंच लंबे फ्रांस के जियोवान्नी एमपेत्सी को शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में 4-6, 6-3, 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की। इस विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन यानिक सिनर और महिला वर्ग में सातवीं रैंकिंग वाली जैसमीन पाओलिनी भी अन्तिम आठ में प्रवेश कर चुके हैं। 

PC:  wimbledon

ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन यानिक सिनर ने 14वीं वरीयता प्राप्त बेन शेल्टन को हराया
सिनर ने 14वीं वरीयता प्राप्त बेन शेल्टन के खिलाफ 6-2, 6-4, 7-6 (9) से शिकस्त दी थी, अब उनका क्वार्टर फाइनल में मुकाबला दानिल मेदवेदेव से होगा। एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच कार्लोस अल्काराज और टॉमी पॉल के बीच होगा गत चैंपियन अल्काराज ने 16वें वरीय उगो हम्बर्ट को 6-3, 6-4, 1-6, 7-5 से देकर अन्तिम आठ में प्रवेश किया है।

PC: accesswdun

सात बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच ने होल्गर रूने को दी शिकस्त
वहीं सात बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच ने होल्गर रूने को 4-6, 6-3, 6-4, 7-6 (7-3) से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उनका अब दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी एलेक्स डि मिनौर मुकाबला होगा, जिन्होंने फ्रांस के फ्रांस के आर्थर फिल्स को 6-2, 6-4, 4-6, 6-3 से हराया था।

 अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.