Wimbledon Tennis Tournament: स्पेन के कार्लोस अल्कराज बने चैम्पियन, 21 साल की उम्र में ही हासिल कर ली है ये बड़ी उपलब्धि

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2024 09:54:54 AM
Wimbledon Tennis Tournament: Spain's Carlos Alcaraz becomes champion

PC: news18
इंटरनेट डेस्क। स्पेन के कार्लोस अल्कराज ने रविवार को यहां सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच को शिकस्त देकर एक बार फिर से विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट जीत लिया है। उन्होंने दुनिया के पूर्व नम्बर वन नोवाक जोकोविच को  6-2, 6-2, 7-6 से हराकर 21 साल की उम्र में लगातार दूसरा विम्बलडन और चौथा ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम किया। यह ऑल इंग्लैंड क्लब के घसियाले कोर्ट पर रविवार को पिछले साल के फाइनल मैच का दोहराव दर्शकों को देखने को मिला, जिसमें अल्कराज ने पांच सेट में जोकोविच को शिकस्त दी थी। इस जीत के साथ ही अल्काराज के नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई है। 

PC: news18
ये उपलब्धि हासिल करने वाले बने चौथे खिलाड़ी
अल्कराज अब मैट्स विलेंडर, ब्योर्न बोर्ग और बोरिस बेकर के बाद 21 साल से कम उम्र में 4 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी भी बन गए हैं। वह अब लगातार विंबलडन खिताब जीतने वाले इतिहास के पहले स्पेनिश खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं इस हार के साथ ही सर्बिया के नोवाक जोकोविच का ग्रास कोर्ट मेजर में सबसे ज्यादा खिताब (8) जीतने के रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी करने का सपना भी टूट गया है। 

PC:  atptour

अल्कराज के नाम दर्ज हुआ है ये रिकॉर्ड
अल्कराज ने साल 2022 में अमेरिकी ओपन में किशोर के तौर पर पहला स्लैम खिताब अपने नाम किया था। वह किसी भी खिलाड़ी ने 22 साल का होने से पहले उनसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम नहीं किए हैंं। वहीं सर्बिया के 37 वर्षीय नोवाक जोकोविच का अपना आठवां विम्बलडन और 25वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना इस बार टूट गया है। 


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.