Wimbledon Tennis Tournament: सेरेना विलियम्स के बाद जैस्मिन पाओलिनी ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, फाइनल में बना ली है जगह

Samachar Jagat | Friday, 12 Jul 2024 10:33:14 AM
Wimbledon Tennis Tournament: After Serena Williams, Jasmine Paolini achieved this big achievement, made it to the finals

PC:  indiatoday

इंटरनेट डेस्क। इटली की 28 साल की जैस्मिन पाओलिनी ने गैर वरीय डोना वेकिच का विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट जीतने का सपना तोड़ दिया है। उन्होंने गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में डोना वेकिच को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में शिकस्त दी। जैस्मिन पाओलिनी ने इस जीत के साथ ही लगातार दूसरे ग्रैंडस्लैम फाइनल में जगह बना ली है। 

PC:  tennismajors

जैस्मिन पाओलिनी की मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसे पहले सेट में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी करते हुए ने दो घंटे और 51 मिनट चले सेमीफाइनल में वेकिच को 2-6, 6-4, 7-6 (10-8) से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

PC: livemint

पहला सेट हारने के बाद की शानदार वापसी
सातवीं वरीय पाओलिनी ने पहला सेट 2-6 से गंवाने के बाद दूसरा सेट जीता। इसके बाद तीसरे और निर्णायक सेट में वह एक बार 1-3 से पीछे थी, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानते हुए अपने तीसरे मैच प्वाइंट पर अंक जुटाकर जीत दर्ज की। वह पिछले महीने रोलां गैरो पर फ्रेंच ओपन के फाइनल प्रवेश किया था। हालांकि उन्हें इगा स्वियातेक के खिताबी मुकाबले मेें हार मिली थी। 

पाओलिनी ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि
पाओलिनी इसके साथ ही अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर वाली है। वह एक ही सत्र में फे्रंच ओपन और विंबलडन के खिताबी मुकाबले में जगह बनाने वाली 2015 और 2016 में सेरेना विलियम्स के बाद पहली महिला खिलाड़ी  बन गई हैं। अब खिताबी मुकाबले में उनका सामना एलेना रिबाकिना और बारबरा क्रेसिकोवा के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। 
PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.