Wimbledon Tennis Tournament 2024: शीर्ष वरीय यानिक सिनर का टूटा सपना, सेमीफाइनल में भिड़ेंगे मेदवेदेव-अल्कराज

Hanuman | Wednesday, 10 Jul 2024 10:59:52 AM
Wimbledon Tennis Tournament 2024: Top seed Yannick Sinner's dream shattered, Medvedev-Alcaraz to clash in semi-finals

इंटरनेट डेस्क। शीर्ष वरीय यानिक सिनर का विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट 2024 जीतने का सपना टूट गया है। पांचवीं वरीय दानिल मेदवेदेव ने पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में यानिक सिनर को शिकस्त देकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। दानिल मेदवेदेव ने जीत के साथ ही पुरुष एकल के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 

PC: sports.yahoo

मेदवेदेव ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी की। उन्होंने इसके बाद शीर्ष वरीय सिनर को 6-7 (7), 6-4, 7-6 (4), 2-6, 6-3 से शिकस्त दी। सिनर को इस मुकाबले के दौरान अपने ट्रेनर से उपचार लेना पड़ा था। 

कार्लोस अल्कराज और दानिल मेदवेदेव के बीच होगा सेमीफाइनल मुकाबला
वहीं डिफेंडिंग चैंपियन अल्कराज ने भी जीत के साथ अन्तिम चार में प्रवेश कर लिया है। स्पेन के कार्लोस अल्कराज ने अमेरिका के टॉमी को 5-7, 6-4, 6-2, 6-2 से शिकस्त दी। अब सेमीफाइनल में उनका सामना दानिल मेदवेदेव से होगा।

क्रोएशिया की 28 वर्षीय खिलाड़ी डोना वेकिच ने पहली बार किया ऐसा
वहीं क्रोएशिया की 28 वर्षीय खिलाड़ी डोना वेकिच ने मंगलवार को यहां विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में इतिहास रचा। वह महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में तीन सेट तक चले मुकाबले में लुलु सन को हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रही। 
वेकिच ने न्यूजीलैंड की क्वालीफायर सन को इस मुकाकले में 5-7, 6-4, 6-1 से शिकस्त दी। किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में 43वीं बार भाग ले रही क्रोएशिया की 28 वर्षीय खिलाड़ी डोना वेकिच इससे पहले कभी अंतिम चार में नहीं पहुंची थी। इसेक साथ ही वह विंबलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली क्रोएशिया की दूसरी खिलाड़ी बन गई हैं। उनसे पहले 1999 में मिरजाना लुसिक ने ये उपलब्धि अपने नाम की थी। 

PC:  ocregister
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.