Wimbledon: गत चैंपियन कार्लोस अल्कराज को जीत में आया पसीना, नम्बर वन यानिक सिनेर दूसरे दौर में

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jul 2024 10:56:28 AM
Wimbledon: Defending champion Carlos Alcaraz had to sweat to win, number one Yannik Sinner in the second round

इंटरनेट डेस्क। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी इटली के यानिक सिनेर और गत चैंपियन कार्लोस अल्कराज ने विंबलडन  में जीत के साथ आगाज किया है। यानिक सिनेर ने 110वीं रैंकिंग के यानिक हैनफमैन को चार सेटों में चले मुकाबले में शिकस्त दी। यानिक सिनेर ने 6-3, 6-4, 3-6, 6-3 से ये मुकाबला जीता।

वहीं  गत चैंपियन कार्लोस अल्कराज ने पहले दौर में क्वालीफायर मार्क लाजल पर सीधे सेटों में  7-6 (3), 7-5, 6-2 से जीत दर्ज की। विश्व रैंकिंग में 269 वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी लाजल ने हालांकि शुरुआती दो सेटों में कार्लोस अल्कराज को कड़ी चुनौती दी। तीसरी वरीयता प्राप्त 21 साल के अल्काराज ने इस जीत के बाद माना कि एस्तोनिया के खिलाड़ी मार्क लाजल ने उन्हें ‘आश्चर्यचकित’ किया। अल्काराज ने पिछले साल विंबलडन फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को शिकस्त दी थी। 

डेनियल मेदवेदेव ने अलेक्जेंडर कोवासिक को हराया
पुरुष एकल के अन्य मैचों में पांचवीं वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव ने अलेक्जेंडर कोवासिक को 6-3, 6-4, 6-2 से शिकस्त देकर विजयी आगाज किया। आठवीं वरीयता प्राप्त कैस्पर रुड ने एलेक्स बोल्ट को 7-6 (2), 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। गैर वरीयता प्राप्त कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने 19वें नंबर के खिलाड़ी निकोलस जैरी को 6-1, 7-5, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। 

सातवीं वरीयता प्राप्त जैस्मिन पाओलिनी को उलटफेर का शिकार
महिला एकल में पिछले महीने फ्रेंच ओपन की उपविजेता रही सातवीं वरीयता प्राप्त जैस्मिन पाओलिनी को उपटफेर का सामना करना पड़ा। वह अपने चौथे प्रयास में पहली बार विंबलडन के पहले दौर की बाधा को पार नहीं कर सकती। उन्हें सारा सोरिब्स टोर्मो को 7-5, 6-3 से शिकस्त देकर बाहर का रास्ता दिखाया। मारिया सक्कारी ने मेकार्टनी केसलर 6-3, 6-1 से आसानी से हराया। 

PC:  atptour,  wimbledon, jagran,
PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.