Wimbledon 2024: मार्केटा वोंड्रोसोवा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, पहले दौर के मैच में ही हुआ ऐसा

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Jul 2024 10:53:36 AM
Wimbledon 2024: This shameful record was registered in the name of Marketa Vondrousova, this happened in the first round match itself

PC: geosuper

इंटरनेट डेस्क। मार्केटा वोंड्रोसोवा को विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। वोंड्रोसोवा को मंगलवार को सेंटर कोर्ट पर स्पेन की जेसिका बौजास मानीरो ने सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराया। इसके साथ ही मार्केटा वोंड्रोसोवा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह 1994 के बाद विंबलडन टेनिस के शुरुआती दौर में हार का सामना करने वाली पहली मौजूदा महिला चैंपियन बन गई। मार्केटा वोंड्रोसोवा ने पिछले गत वर्ष इंग्लैंड क्लब में कई उलटफेर करते हुए विंबलडन चैम्पियन बनी थी। उनके नाम घास के कोर्ट पर खेले जाने वाले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में ट्रॉफी हासिल करने वाली पहली गैरवरीय महिला बनने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ था। 

PC: cbssports

मार्केटा वोंड्रोसोवा ने टोक्यो ओलंपिक में जीता था रजत पदक 
गत विंबलडन चैम्पियन मार्केटा वोंड्रोसोवा के नाम अब एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया। साल 1968 में शुरू हुए खेल के ओपन युग में इससे पहले लगभग 30 साल पहले तब चैम्पियन स्टेफी ग्राफ को हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें पहले दौर में लोरी मैकनील से हार मिली थी।  गत विंबलडन चैम्पियन मार्केटा वोंड्रोसोवा इस बार छठी वरीयता के साथ कोर्ट में उतरी थी। वह 2019 फे्रंच ओपन में उपविजेता और टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक विजेता रह चुकी हैं। 

PC:  indiatoday

सुमित नागल की चुनौती पहली दौर में हुई समाप्त
वहीं पुरुष एकल वर्ग में भारत के सुमित नागल की विंंबलडन में चुनौती पहली ही दौर में समाप्त हो गई। उन्हें पहले दौर के मुकाबले में सर्बिया के मिओमिर केकमैनोविच से हार का सामना करना पड़ा है। सार्बियाई खिलाड़ी केकमैनोविच ने दो घंटे और 48 मिनट में नागल को 6-2, 3-6, 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। 

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.