क्या ईशान किशन जल्द ही भारतीय टीम में लौटेंगे? ऑस्ट्रेलिया दौरे में कर सकते है वापसी

Samachar Jagat | Saturday, 19 Oct 2024 08:03:00 PM
Will Ishan Kishan return to the Indian team soon? He can return in Australia tour

ईशान किशन की वापसी: इस वर्ष बीसीसीआई ने ईशान किशन को केंद्रीय अनुबंध से मुक्त कर दिया था। ईशान किशन के बारे में कहा गया था कि वह आईपीएल जैसे टूर्नामेंट पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। ईशान किशन काफी समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं, लेकिन अब उनके बारे में एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। इस बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में झारखंड के लिए कई रन बनाए हैं। अब माना जा रहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए स्क्वाड का हिस्सा बन सकते हैं। हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है, लेकिन संकेत मिल रहे हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इंडिया ए टीम में शामिल होंगे।

इंडिया ए टीम का हिस्सा बनेंगे ईशान किशन?

इंडिया ए टीम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच खेलेगी। इससे पहले, भारतीय खिलाड़ी एक intra-squad मैच खेलेंगे। इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच यह श्रृंखला 31 अक्टूबर से शुरू हो रही है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें 7 नवंबर से 10 नवंबर के बीच मेलबर्न में मिलेंगी। इस दौरे पर ईशान किशन के शामिल होने की संभावना है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई जल्द ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा कर सकता है। इस दौरे पर ऋतुराज गायकवाड़ या अभिमन्यु ईश्वरन को कप्तान बनाया जा सकता है।

इंडिया ए टीम का संभावित स्क्वाड:

ऋतुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पाडिक्कल, साईं सुदर्शन, बाबा इंद्रजीत, अभिषेक पोरेल (wk), ईशान किशन (wk), मुकेश कुमार, रिकी भूई, नितीश कुमार रेड्डी, मनव सुथार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, तनुश कोटियन और यश दयाल।

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में एक हादसे का शिकार हुए थे। इसके बाद, ईशान किशन ने सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत के लिए खेलना जारी रखा, लेकिन इस वर्ष बीसीसीआई ने उन्हें केंद्रीय अनुबंध से हटा दिया। हालांकि, ईशान किशन आईपीएल में खेलते रहे, लेकिन भारतीय टीम से बाहर रहे। अब ऐसा माना जा रहा है कि ईशान किशन को जल्द ही बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध में स्थान मिल सकता है।

 

 

PC - FIRSTPOST
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.