''भारतीय टीम को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्यों जाना चाहिए पाकिस्तान?'', भज्जी ने अब दे दिया ये बयान

Samachar Jagat | Friday, 26 Jul 2024 11:31:16 AM
'Why Should Team India Go To Pakistan?': Harbhajan Singh says on supporting BCCI's Decision Regarding Champions Trophy 2025

pc: news18

चैंपियंस ट्रॉफी की क्रिकेट कैलेंडर में वापसी हो रही है और इसका अगला संस्करण 2025 में होगा। मौजूदा चैंपियन पाकिस्तान भी अगले साल होने वाले टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। 

भारत और पाकिस्तान दोनों ने 2012-13 के बाद से किसी भी द्विपक्षीय मैच में हिस्सा नहीं लिया है और दोनों देशों के बीच बढ़ते राजनीतिक तनाव के कारण, प्रतिद्वंद्वी देश केवल तभी मिलते हैं जब ICC टूर्नामेंट होते हैं। 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए यात्रा की शर्तों के बारे में पूछे जाने पर, BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि बोर्ड केवल तभी खिलाड़ियों को पड़ोसी देश भेजेगा जब सरकार भागीदारी को मंजूरी दे। 

BCCI उपाध्यक्ष ने कहा- “चैंपियन ट्रॉफी के मामले में, हम वही करेंगे जो भारत सरकार हमें करने के लिए कहेगी। हम अपनी टीम तभी भेजंगे जब भारत सरकार हमें अनुमति देगी। इसलिए हम भारत सरकार के फैसले के अनुसार ही चलेंगे।”  

अब, हरभजन सिंह जैसे दिग्गज गेंदबाजों की ओर से भी जोरदार समर्थन आ रहा जिन्होंने बीसीसीआई के फैसले का समर्थन किया है। हरभजन ने दोहराया कि भारतीय खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और टीम के लिए पाकिस्तान जाने की कोई बाध्यता नहीं है।

हरभजन ने गुरुवार को आईएएनएस से कहा, "भारतीय टीम को पाकिस्तान क्यों जाना चाहिए? पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर चिंता है। पाकिस्तान में स्थिति ऐसी है कि लगभग हर दिन ऐसी घटनाएं होती हैं। मुझे नहीं लगता कि टीम के लिए वहां जाना सुरक्षित है। बीसीसीआई का रुख बिल्कुल सही है और हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है। मैं बीसीसीआई के रुख का समर्थन करता हूं।"

बीसीसीआई के शुरुआती बयानों के जवाब में, पीसीबी ने सुनिश्चित किया कि भारत के सभी मैच लाहौर में आयोजित किए जाएंगे और भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक ही होटल में रुकेगी, ताकि आगंतुकों को पूरी सुरक्षा प्रदान की जा सके।

इसके अलावा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हाल ही में घोषणा की कि उसने लाहौर में गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम के बगल में एक 5-सितारा होटल बनाने के लिए जमीन का अधिग्रहण किया है। सूत्रों ने बताया कि पीसीबी खुद होटल बनाने की योजना बना रहा है और अगले साल की शुरुआत तक निर्माण पूरा करना चाहता है। पीसीबी सूत्रों ने बताया कि नवनिर्मित 5-सितारा होटल टीमों को दूर के होटलों में ठहरने की जरूरत को खत्म कर देगा, जिससे सुरक्षा के लिए सड़क बंद करने की जरूरत खत्म हो जाएगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.