नोवाक जोकोविच ने क्यों और किसी कहा "तुम मुझे छू नहीं सकते"

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2024 11:57:37 AM
Why did Novak Djokovic tell someone else

नोवाक जोकोविच ने सोमवार को 60वें ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल और ऑल इंग्लैंड क्लब में 15वें क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद कोर्ट पर आक्रोशित होकर विंबलडन के दर्शकों पर "असम्मान" का आरोप लगाया। विश्व के नंबर दो खिलाड़ी जोकोविच, जो सात बार के विंबलडन चैंपियन हैं और रिकॉर्ड-ब्रेकिंग 25वें मेजर की ओर बढ़ रहे हैं, ने 15वें रैंक के होल्गर रूण को 6-3, 6-4, 6-2 से हराया।

जोकोविच ने फिर सेंटर कोर्ट के उस हिस्से के दर्शकों पर गुस्सा निकाला, जो लगातार मैच के दौरान "रूण" चिल्लाते रहे, जिसे जोकोविच ने बूइंग समझा। गुस्से में जोकोविच ने कहा, "सभी दर्शकों का जिन्होंने सम्मान किया और आज रात यहां रुके, मैं दिल से धन्यवाद करता हूं और सराहना करता हूं। और उन सभी लोगों को जो खिलाड़ी का अपमान करने का चुनाव करते हैं -- इस मामले में मैं -- एक अच्छी रात बिताएं।"

जब टीवी इंटरव्यूअर ने बताया कि कुछ दर्शक "रूण" चिल्ला रहे थे, तो जोकोविच ने जवाब दिया, "वे (बूइंग) कर रहे थे। वे कर रहे थे। मैं इसे स्वीकार नहीं कर रहा हूं। नहीं, नहीं, नहीं। मुझे पता है कि वे रूण का समर्थन कर रहे थे, लेकिन यह बूइंग का बहाना है।"

"सुनो, मैं 20 से अधिक वर्षों से टूर पर हूं। मुझे सभी तरकीबें पता हैं, मुझे पता है यह कैसे काम करता है। मैं उन सम्मानित लोगों पर ध्यान केंद्रित करता हूं जो टिकट के लिए भुगतान करते हैं, टेनिस से प्यार करते हैं और खिलाड़ियों की सराहना करते हैं। मैंने इससे भी अधिक शत्रुतापूर्ण माहौल में खेला है, मुझ पर विश्वास करो -- तुम लोग मुझे छू नहीं सकते।"

बाद में जोकोविच ने संवाददाताओं से कहा कि दर्शकों को जिसे चाहें उसे चीयर करने का अधिकार है। "मुझे नहीं पता कि विंबलडन इसके बारे में क्या कर सकता है। यदि दर्शक अनुशासनहीन हो रहे हैं, तो आप पूरी भीड़ को नहीं हटा सकते।"

"मैं सच्चे प्रशंसकों का सम्मान करता हूं लेकिन अगर कोई सीमा पार करता है तो मैं प्रतिक्रिया दूंगा।"

37 वर्षीय सर्ब, जिन्होंने पिछले महीने सर्जरी के बाद अभी भी अपने दाहिने पैर पर घुटने का समर्थन पहन रखा है, ने सोमवार के चौथे राउंड के मुकाबले में तब टोन सेट किया जब रूण पहले तीन गेम में एक भी अंक नहीं जीत सके।

दूसरे सेट के 10वें गेम में ब्रेक प्वाइंट बचाने के बाद, जोकोविच ने तीसरे के पहले गेम में एक और महत्वपूर्ण ब्रेक निकाल लिया।

 

PC- NDTV SPORTS 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.