किस कारण से Hardik Pandya को नहीं मिली भारतीय टीम की कप्तानी?, मुख्य कोच Gambhir ने कर दिया है खुलासा

Samachar Jagat | Monday, 22 Jul 2024 11:48:44 AM
Why did Hardik Pandya not get the captaincy of the Indian team? Head coach Gambhir has revealed

खेल डेस्क। भारतीय क्रिकेटर टीम को टी20 फॉर्मेंट में नया कप्तान मिल गया है। श्रीलंका दौरे पर खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है। इससे पहले हार्दिक पांड्या को कप्तानी मिलने की उम्मीद है।

अब टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने पीसी में हार्दिक पांड्या को भारत की टी20 टीम का कप्तान नहीं बनाए जाने को लेकर बड़ा खेलासा किया है। गौतम गंभीर ने चीफ सिलेक्टर अजीत आगरकर के पास पीसी में बताया कि हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को क्यों टी20 टीम की कप्तानी दी गई।

सूर्यकुमार यादव विश्व के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में से एक 
पहली बार भारतीय टीम के मुख्य कोच बने गौतम गंभीर ने पीसी में खुलाया किया कि सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया, क्योंकि वह सबसे योग्य उम्मीदवारों में से एक हैं। इस संबंध में उन्होंने बताया कि हमें ड्रेसिंग रूम से फीडबैक मिल रहे हैं। उनके पास शानदार क्रिकेट दिमाग है, वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में से एक हैं और वह सभी मैच खेलने वाले हैं। 

हार्दिक एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी
भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या को लेकर भी बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि हार्दिक एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उनके पास ऐसे कौशल हैं जो मिलना बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या की फिटनेस एक चुनौती रही है। इसके पीछे यही सोच थी। उन्होंने इस दौरान बोल दिया कि हम ऐसा खिलाड़ी चाहते थे जो हर समय उपलब्ध रहे। सूर्यकुमार यादव के पास वह आवश्यक गुण हैं जो आपको कप्तान के रूप में सफल होने के लिए चाहिए।

वहीं मुख्य चयनकर्ता अजीत आगरकर ने हार्दिक पंड्या पर तरजीह देकर सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम की कप्तान बनाने के फैसले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि फिटनेस, ड्रेसिंग रूम से फीडबैक और लगातार उपलब्धता सूर्यकुमार यादव के पक्ष में रही। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित आगरकर ने कहा कि फिटनेस एक स्पष्ट चुनौती थी और हम ऐसा खिलाड़ी चाहते थे जिसके अधिक समय उपलब्ध रहने की संभावना हो।

PC:espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.